सोनू निगम के बाद अदनान ने म्यूजिक माफिया को लेकर कही ये बडी बात

सिंगर सोनू निगम के बाद अब अदनान सामी ने भी बॉलीवुड में म्यूजिक माफिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सोनू का सपोर्ट करते हुए अदनान ने कहा कि भारतीय फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री को एक गंभीर और बड़े बदलाव की जरूरत है. अदनान ने कहा कि बस, अब बहुत हुआ, अब लोगों को बदलना पड़ेगा.

दरअसल, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद से बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा खूब गर्माया हुआ है. शुरुआत में यह सिर्फ फिल्मों और कलाकारों तक सीमित था, मगर सोनू इसे म्यूजिक इंडस्ट्री तक ले गये. सोनू ने एक वीडियो पोस्ट करके आगाह किया था कि म्यूजिक इंडस्ट्री में भी ऐसे माफिया हैं, जो उभरते गायकों को आगे नहीं आने देते. इसमें उन्होंने बिना नाम लिए सलमान खान पर निशाना साधा था और कहा था कि म्यूजिक इंडस्ट्ररी से भी किसी के सुसाइड की खबर आ सकती है.

इन दिनों नेपोटिज्म को लेकर पूरी इंडस्ट्री दो गुटों में बंट चुकी है. जहां एक ओर सलमान खान और करण जौहर को मूवी माफिया कहा जा रहा है, तो दूसरी तरफ सिंगर सोनू निगम ने इंडस्ट्री के ‘म्यूजिक माफिया’ के मुद्दे पर भी कई सवाल खड़े कर दिये हैं. अपने जमाने की लोकप्रिय पॉप गायिका अलीशा चिनॉय ने अदनान की बात पर मुहर लगाते हुए म्यूजिक इंडस्ट्री को टॉक्सिक यानी जहरीला बताया है.

भगवान के लिए, इसे बंद कीजिए : अदनान


एक बड़ी सी पोस्ट में अदनान ने लिखा है कि इंडियन फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री को संगीत, नये गायक, दिग्गज गायक, म्यूजिक कंपोजर और म्यूजिक प्रोड्यूसर के संदर्भ में एक गंभीर और बड़े बदलाव की जरूरत है. इन्हें लोग आखिरी छोर तक उत्पीड़ित कर रहे हैं. रचनात्मकता को ऐसे लोग नियंत्रित कर रहे हैं, जिन्हें इसकी समझ ही नहीं है और वे भगवान बने हुए हैं. अदनान ने रोष जताते हुए लिखा कि भगवान के लिए, इसको बंद कीजिए और काबिल और बेहतरीन कलाकारों को सांस लेने दीजिए. अदनान ने कहा कि अब बहुत हुआ. आगे बढ़िए. बदलाव आ रहा है और यह आपके दरवाजे पर खड़ा है. आप तैयार हैं या नहीं, लेकिन यह आकर रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *