Latest Newsअन्य खबरबड़ी खबर

Chhattisgarh News : एक समुदाय के खिलाफ लोगों को भड़काने वाला वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले की एक खबर की चर्चा जोरों से हो रही है, साथ ही जिले के एक एक गांव का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. आइये आपको बताते हैं कि आखिर हुआ क्या है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में नज़र आ रहा है कि कुछ लोग ‘मुस्लिम दुकानदारों’ का बहिष्कार करने और मुसलमानों के साथ किसी भी व्यावसायिक लेनदेन में शामिल होने से बचने की शपथ ले रहे हैं. वी डियो के वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले में जांच के आदेश दिये. पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. यही नहीं पुलिस ने गांव के लोगों से ऐसी किसी भी सभा में शामिल ना होने की अपील भी की है.

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले सरगुजा और बलरामपुर जिले के दो गांवों के लोगों के बीच हुए झगड़े के बाद गुरुवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियो में लोग यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, ‘आज से हम हिंदू संकल्प लेते हैं कि किसी भी मुसलमान दुकानदार किसी भी तरह के समान की खरीदारी और बिक्री नहीं करेंगे.

यही नहीं लोग ये भी कहते दिख रहे हैं कि जो फेरी वाले हमारे गांव में आते हैं, हमारे क्षेत्र में आते हैं, उनकी जांच के बाद यदि वो हिंदू हैं, तभी खरीदारी करेंगे, अन्यथा नहीं करेंगे. मामले की जानकारी देते हुए सरगुजा के कलेक्टर ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और एसडीएम ने गुरुवार को गांव का दौरा किया. वहां के लोगों से इस बाबत जानकारी ली. पुलिस दोनों पक्षों के लोगों पर कार्रवाई कर रही है. स्थानीय स्तर पर नए साल के जश्न के दौरान यह सब शुरू हुआ था, अब कुछ लोग इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं. इसकी इजाजत कतई नहीं दी जाएगी.