Thursday, July 18, 2024
Latest Newsबड़ी खबरलाइफ स्टाइल

Happy Rose Day 2022: ये गुलाब मोहब्बत की शुरुआत…जानें गुलाब के रंग का महत्व

Happy Rose Day 2022 Wishes: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे के साथ होती है. इस दिन लोग एक-दूसरे को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. लाल गुलाब के जरिए लोग अपने पार्टनर को बिना कुछ कहे यह बता देते हैं कि वे उनसे कितना प्यार करते हैं. आइए आज यहां आपको बताते हैं गुलाब के रंग का महत्व…

रेड रोज : रेड रोज गहरे प्रेम की निशानी हैं. इसे लोग अपनी प्रिय लोगों को उपहार स्वरूप देना पसंद करते है. वहीं इसका इस्तेमाल अपने प्यार का इजहार करने के लिए भी लोग करते है.

येलो रोज : येलो रोज को दोस्ती का चिन्ह माना जाता है. युवा अक्सर नये दोस्ती की शुरुआत के लिए इस रंग के गुलाब को भेंट करना पसंद करते है. इसे दोस्ती की शुरुआत और किसी को ‘गेट वेल सून’ के प्रतिक के रूप में भी दिया जाता है.

व्हाइट रोज : व्हाइट रोज शुद्धता, मासूमियत और बिना शर्त प्यार को दर्शाता है. इसके अलावा यह अपने किसी प्रियजन से गलती की माफी मांगने में भी इस्तेमाल किया जाता है.

पिंक रोज : पिंक रोज किसी की तारीफ और प्रशंसा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

रेंज रोज : ऑरेंज रोज को स्नेह, मोह और उत्साह के प्रतिक के रूप में इस्तमाल किया जाता है. इसे अक्सर युवा अपने जज्बात को बयां करने के प्रतिक के रूप में इस्तेमाल करते है.

ब्लैक रोज : काले रंग के गुलाब को दुश्मनी का प्रतिक माना जाता है. यह दिखने में जितना खूबसूरत है इसका अर्थ उतना ही भयंकर.

बैंगनी रोज : बैंगनी रंग का रोज लोगों के रॉयल्टश्यानी अमीरी को दर्शाता है. इसे लैवेंडर रोज के नाम से भी जाना जाता है. यह रोज उनके लिए संदेश का काम करेगी जो अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रहें.

ब्लू रोज : ब्लू रोज को शांति और सौम्यता का प्रतीक माना जाता है.