Wednesday, May 29, 2024
Latest Newsटेक्नोलॉजीबड़ी खबर

Maruti Baleno Launch: नए फीचर्स के साथ आई नई बलेनो 2022, जानिए कीमत और फीचर्स

यदि आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास है. जी हां…देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सूजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपने प्रीमियम हैचबैक वाहन ‘बलेनो’ को एकदम नए अवतार में पेश कर दिया है. इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होगी.

बलेनो के नए मॉडल के मैनुअल संस्करणों की कीमत 6.35 लाख रुपये से लेकर 8.99 लाख रुपये कंपनी ने रखी है. वहीं ऑटोमैटिक संस्करणों की कीमत 7.69 लाख से लेकर 9.49 लाख रुपये तक तय की गई है. एमएसआई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने नई बलेनो को पेश करने का काम किया. कार के लॉन्च के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि इसके विकास पर करीब 1,150 करोड़ रुपये निवेश किए गए हैं. इसमें प्रीमियम इंटीरियर के अलावा सुरक्षा पर खास ध्यान दिया गया है.

आगे केनिची आयुकावा ने कहा कि बलेनो की लोकप्रियता एवं ग्राहकों से मिले फीडबैक के आधार पर इस मॉडल को अगले मुकाम तक ले जाने का इरादा है. नए दौर की बलेनो नए भविष्य के प्रति हमारे नजरिये को दर्शाती है. आपको बता दें कि बलेनो को सबसे पहले अक्टूबर 2015 में पेश किया गया था. उसके बाद से ही यह प्रीमियम हैचबैक की श्रेणी में खासी पसंद की जाती रही है. देश में सर्वाधिक बिकने वाले पांच मॉडल में बलेनो शामिल रही है.

एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि बलेनो के नए मॉडल की अभी तक करीब 25,000 बुकिंग हो चुकी है. कंपनी ने 23 फरवरी से इसकी आपूर्ति भी शुरू कर दी.