Friday, March 1, 2024
Latest Newsअन्य खबरबड़ी खबर

Russia Ukraine News: रूस-यूक्रेन युद्ध में भारतीय छात्र की मौत, सुबह हुई बात शाम को आई मनहूस खबर

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज छठा दिन है. रूस जहां लगातार बम बरसा रहा है वहीं यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों पर मानों आफत आ गई है. युद्ध के छठे दिन यूक्रेन के खारकीव में रूसी मिसाइल अटैक का शिकार भारत का एक छात्र हो गया. यह छात्र कर्नाटक का बताया जा रहा है जिसका नाम नवीन है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज ही सुबह 10:30 बजे उसने घर वालों से बात की थी. लेकिन परहवार वालों को क्या पता था कि जिसे बिल्कुल सही सलामत मोबाइल फोन की स्क्रीन पर देख रहे हैं, चंद घंटों बाद उसकी की मौत की खबर मिलेगी. दोपहर एक बजे विदेश मंत्रालय ने परिजनों को मौत की जानकारी दी.

खबरों की मानें तो नवीन के पिता कर्नाटक के किसान हैं. रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले की खबर के बाद से नवीन का पूरा परिवार उसकी सुरक्षा को लेकर चिंतित था. रविवार को खारकीव में रूसी सैनिकों के कब्जे की खबरों मिली तो नवीन का परिवार बेचैन हो उठा.

बताया जा रहा है कि हमलों की वजह से नवीन निकलने का मौका नहीं मिल रहा था. इस बीच जंग के छठे दिन रूस ने खारकीव में जबरदस्त मिसाइल अटैक किए, जिसमें नवीन की जान चली गई. सुबह 10:30 बजे नवीन की परिवार वालों से वीडियो कॉल पर बात हुई थी.

बातचीत के दौरान माता-पिता ने नवीन को सलाह दी थी कि घर से बाहर निकलना तो हाथ में तिरंगा जरूर रखना. परिजनों ने उससे नाश्ते और खाने के बारे में भी जानकारी ली थी. उन्होंने उसे बहादुरी के साथ रहने और लगातार संपर्क में रहने को कहा था.