Latest Newsअन्य खबरबड़ी खबर

यूक्रेन में पाकिस्तानी खोज रहे भारत का झंडा तिरंगा, जानें क्यों

Russia Ukraine War : यूक्रेन और रूस के बीच आठवें दिन भी जंग जारी है. दोनों देशों में कोई भी झुकने के लिए तैयार नहीं है. इन सबके बीच हजारों भारतीय यूक्रेन में फंसे हुए हैं जिन्हें सुरक्षित लाने के लिए मोदी सरकार प्रयासरत है. सुरक्षित भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार के कई मंत्री लगे हुए हैं. इस बीच जो खबर है वो बहुत ही चौंकाने वाली है.

दरअसल यूक्रेन में जान बचाने की जद्दोजहद के बीच भारत के तिरंगे झंडे ने न सिर्फ वहां फंसे भारतीय नागरिकों की जिंदगियां बचायी, बल्कि पाकिस्तान और तुर्की के नागरिकों भी हमारे तिरंगे का सहारा ले रहे हैं. पाकिस्तान और तुर्की के लोग तिरंगे के सहारे सकुशल रोमानिया पहुंच गये.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन से रोमानिया के बुखारेस्ट शहर पहुंचे भारतीय छात्रों ने जो बताया, वह हर भारतीय को गौरवान्वित कर रहा है. छात्रों ने बताया कि ओडेसा से आये एक मेडिकल स्टूडेंट ने बताया कि उन्हें बताया गया है कि भारतीय होने और भारतीय झंडा लिए होने के कारण रास्ते में उन्हें कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा…इसके बाद छात्रों ने तिरंगे की खोज शुरू की. यूक्रेन में जब उन्हें झंडा नहीं मिला, तो उन्होंने बाजार से कुछ कलर स्प्रे खरीदा और एक परदा कहीं से एरेंज किया.

पाकिस्तान के इन छात्रों ने परदे के कई टुकड़े किये और पेंट से तिरंगा झंडा बनाया. वही तिरंगा लेकर भारतीय छात्रों समेत पाकिस्तानी और तुर्की के छात्र भी यूक्रेन चेक प्वाइंट्स आराम से पार कर गये.