Saturday, February 24, 2024
Latest Newsबड़ी खबरराजनीति

यूपी चुनाव में चरण-दर-चरण कुछ यूं चढ़ा पारा, खूब चले गर्मी-चर्बी व साइकिल पर बयान

यूपी विधानसभा चुनाव में गर्मी-चर्बी, आतंकवादी, गुंडा से लेकर कई शब्दों का प्रयोग नेता एक-दूसरे के लिए कर चुके हैं. अब ये जुबानी जंग कपड़े के रंग तक आ गयी है. सपा मुखिया अखिलेश की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव ने पांचवें दौर के मतदान से पहले कौशांबी में रैली की. यहां उन्होंने जंग लगे लोहे की तुलना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कपड़ों से कर दी. डिंपल ने कहा, ये डबल इंजन की सरकार है. जब इंजन में जंग लग जाता है, तो जंग का रंग क्या होता है? मुझे लगता है जिस रंग के हमारे मौजूदा मुख्यमंत्री कपड़े पहनते हैं उसी रंग का होता है, तो ऐसे जंग वाले इंजन को हटाने का समय आ गया है. इस पर भाजपा की ओर से भी पलटवार किया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साइकिल पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब अहमदाबाद में एक के बाद एक कई जगह बम ब्लास्ट हुए थे. जहां लोग सब्जी खरीदने जाते हैं, वहां कई जगह साइकिल पर बम रखे हुए थे. एक समय में चारों तरफ बम धमाके हुए. मैं हैरान हूं, उन्होंने साइकिल को ही क्यों पसंद किया? हमें ऐसे लोगों से, ऐसे राजनीतिक दलों से हमेशा सतर्क रहना है. ये लोग ओसामा जैसे आतंकवादी को जी कह कर बुलाते हैं. ये लोग बाटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादियों के सफाये पर आंसू बहाते हैं.

सपा सांसद जया बच्चन ने मुख्यमंत्री योगी को घेरा
समाजवादी पार्टी सांसद जया बच्चन ने भाजपा को घेरते हुए कहा, आपके जो मुख्यमंत्री हैं, उन्होंने तो परिवार को त्याग दिया है. वे परिवार के बारे में क्या जानते हैं? वे क्या जानते हैं बहू, बेटी क्या होती हैं? मुंबई की भाषा में इन्हें फेकूचंद कहते हैं. जया ने कहा कि योगी जी अब ये काम छोड़िये और अपनी कुटिया में जाकर समाधि लीजिए. ये काम आपका नहीं है. इधर, प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब योगी गोरखपुर में नजर आयेंगे.

योगी बोले- मई और जून में शांत हो जायेगी गर्मी
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए कहा- ये गर्मी जो अभी कैराना में और मुजफ्फरनगर में दिखायी दे रही है न, ये सब शांत हो जायेगी. क्योंकि गर्मी कैसे शांत होगी, ये तो मैं जानता हूं. मैं मई और जून में भी इसको शिमला बना देता हूं. इसपर, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि योगी बाबा जो कह रहे हैं कि इनकी गर्मी निकला दूंगा और मई-जून में शिमला जैसी ठंड हो जायेगी. मुझे लग रहा है कि पिछले हफ्ते जो ठंड आयी थी, इनका माथा बहुत बड़ा है, इनको ही ठंड लग गयी.
साभार : प्रभात खबर