Thursday, July 18, 2024
Latest Newsअन्य खबरबड़ी खबर

छत से गिरी आरती, टूटी रीढ़ की हड्डी, कुछ दिन बाद होनी थी शादी, फिर लड़के ने जो किया वो…

सोशल मीडिया पर यूपी की एक लव स्टोरी (Uttar Pradesh Love Story) की चर्चा सब कर रहे हैं. ये कोई आसान लव स्टोरी नहीं है. जब आप इसके बारे में सुनेंगे तो आप भी आश्चर्य में पड़ जाएंगे. दरअसल, ये कहानी है आरती और अवधेश की है जिनकी शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थीं. 8 दिसंबर की रात दोनों फेरे लेने वाले थे. उसी दोपहर आरती के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना करना किसी के लिए मुश्किल ही है.

आरती छत से फिसलकर नीचे गिर गयी. डॉक्टरों ने बताया कि आरती अपंग हो चुकी है. परिवार वालों को लगा कि अवधेश शादी तोड़ देगा. लेकिन लड़के ने जो किया, उसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, घटना प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके की है. यहां रहने वाली आरती मौर्य की शादी नजदीक के ही गांव में तय हुई थी जिसके बाद लोग शादी की तैयारी में जुट गये. अचानक शादी वाले दिन हुए हादसे में उसकी रीढ़ की हड्डी पूरी तरह टूट गई.

कमर और पैर समेत शरीर के दूसरे हिस्सों में भी चोट आयी. आरती अपंग हो चुकी थी तो उसके परिवार के लोगों के मन में कई तरह की बातें आने लगी थी. वो कई महीने तक बिस्तर से हिल तक नहीं सकती थी. इलाज के बावजूद उसके पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद कम थी. आरती के घरवाले मान बैठे थे कि अवधेश शादी तोड़ देगा. उन्होंने दूल्हे के घरवालों से कहा कि अवधेश आरती की बहन से शादी कर ले. लेकिन इसके लिए अवधेश राजी नहीं हुआ. अवधेश ने फैसला किया वो आरती के साथ ही सात जन्मों के बंधन में बंधेगा.

ऐसे हुई दोनों की शादी
आरती का ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम के सहारे इलाज चल रहा था. अवधेश उसी दिन आरती की मांग भरकर उसके साथ विवाह करना चाहता था. अवधेश की जिद पर डाक्टरों की टीम से परमिशन लेकर आरती को दो घंटे बाद एम्बुलेंस से वापस घर लाया गया. आरती को स्ट्रेचर पर लिटाया गया और शादी की रस्में पूरी की गईं. ऑक्सीजन और ड्रिप के साथ अवधेश ने आरती की मांग में सिंदूर भरा जिससे वहां खड़े लोगों की आंखें नम हो गयी. फिर आरती की विदाई भी की गयी. आरती ससुराल जाने के बजाय इलाज के लिए वापस अस्पताल को लौट गयी.

अगले दिन ही आरती का ऑपरेशन तय था. उस फॉर्म पर अवधेश ने आरती के पति के तौर पर अपनी सहमति जतायी. सोशल मीडिया में इस प्यार के चर्चे लोग कर रहे हैं. यूजर्स भी इस कपल को बधाइयां दे रहे हैं. साथ ही आरती के जल्दी ठीक होने की कामना लोग कर रहे हैं.