Weather Forecast Updates: मौसम फिर लेगा करवट, दिल्ली-झारखंड-एमपी-छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी बारिश

Weather Forecast Updates: दिल्ली में बुधवार की सुबह धूप खिली और अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यहां मौसम के करवट लेने के आसार नजर आ रहे हैं. झारखंड और बिहार सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना है. स्काईमेटवेदर की मानें तो देश की राजधानी दिल्ली और आसपास में 19 फरवरी से मौसम का मिजाज एक बार बदल सकता है. 19 फरवरी को आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं और 20 से 22 फरवरी के बीच बारिश के भी आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में 16 फरवरी से मौसम में बदलाव दिखने लगेगा. इस दौरान आंशिक बादल के साथ गर्जन वाले बादल भी बन सकते हैं. यह सिलसिला आगामी 18 फरवरी तक रहेगा. 19 फरवरी को झारखंड में बारिश की संभावना जतायी है. इस दौरान राज्य के एक-दो स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

यूपी के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में बादल छाने के साथ इस सप्ताह हल्की से मध्‍यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. बारिश की वजह से थोड़ी ज्यादा सर्दी महसूस लोग करेंगे. जैसे-जैसे ये सप्ताह आगे बढ़ेगा, तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. वहीं मौसम में बदलाव के कारण बिहार के लोगों को थोड़ी राहत मिली है. अब अगले कुछ दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान प्राय साफ और मौसम शुष्क नजर आयेगा.

मध्य पदेश की बात करें तो 17 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, जिसका असर पूरे प्रदेश के मौसम पर पड़ सकता है. प्रदेश का मौसम खराब होने की आशंका जताई जा रही है. सूबे के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश भी हो सकती है.

छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हवा की दिशा बदल चुकी है. पूर्व की ओर से आ रही हवाएं बंगाल की खाड़ी से अच्छी-खासी नमी ला रही हैं जिसकी वजह से बुधवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की बरसात की संभावना बन रही है. बारिश का क्षेत्र सरगुजा और बिलासपुर संभाग होगा.