Indian Railways/IRCTC News : त्‍योहारों पर कन्‍फर्म सीट देने की तैयारी में रेलवे , नई ट्रेन चलाने के साथ बढ़ाएगा फेरे

त्‍योहारों पर हर यात्री (Indian railways confirm seat plan) को कन्‍फर्म सीट देने के लिए Indian railways ने तैयारी कर ली है. जानकारी के अनुसार रेलवे 200 नई ट्रेनों को चलाने के साथ मौजूदा Train के फेरे भी बढ़ा रहा है. त्योहारी सीजन से पहले बढ़ती मांग को देखते हुए पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों में बढ़ोतरी करने का काम रेलवे ने किया है. ये ट्रेन दिल्ली से हावड़ा के बीच चलती है.

इसके लिए रेलवे ने एक सूचना भी जारी की है, जिसे इस्टर्न रेलवे ने अपने ट्विटर वॉल पर साझा किया है. इसमें बताया गया है कि इन फेरों की बढ़ोतरी कैसे की जा रही है. आप भी जानें ये ट्रेन कब-कब चलेगी…

1. 5 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से पटना होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02303) सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी.

2. 8 अक्टूबर से नई दिल्ली से पटना होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02304) बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी.

3. 7 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से धनबाद होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02381) बुधवार, गुरुवार और रविवार को चलेगी.

4. 6 अक्टूबर से नई दिल्ली से धनबाद होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02382) सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी.

-इस चाट को देखकर आप अपनी यात्रा का प्लान तैयार कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *