IRCTC/Indian Railways NEWS : दुर्गापूजा के पहले चलेंगी ये ट्रेनें, यात्रियों को नहीं होगी त्योहार में दिक्कत

यदि आप रेलवे से यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां, दुर्गा पूजा के पहले दक्षिण-पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड के पास कुल 41 मेल व एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव भेजने का काम किया है. इन 41 ट्रेनों की सूची में झारखंड के तीन स्टेशनों से खुलनेवाली कुल 20 ट्रेनें शामिल हैं.

दपूरे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक ने एक अक्तूबर को रेलवे बोर्ड के पास आवेदन भेज दिया है, हालांकि अभी तक इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने कोई निर्णय नहीं लिया है. बताया जा रहा है कि इन ट्रेनों को चलाने से पहले रेलवे राज्य सरकार के अधिकारियों के संग बैठक करेगी. राज्य सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद ही अंतिम फैसला लिया जायेगा.

दपूरे की ओर से रेलवे बोर्ड को भेजी गयी ट्रेनों की सूची को तीन फेजों में बांटा गया है. फेज-1 में 14 ट्रेनें, फेज-2 में 16 जबकि फेज-3 में 11 ट्रेनें शामिल हैं. तीनों फेज मिला कर कुल 41 ट्रेनों की सूची बोर्ड को भेजी गयी है. फेज-1 में झारखंड के लिए नौ, फेज-2 में सात व फेज-3 में कुल चार ट्रेनें शामिल हैं.

आपको बता दें कि वर्तमान में कुल पांच स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं. इनमें हावड़ा से तीन, शालीमार व राउरकेला से एक-एक ट्रेनें हैं. यात्री इस उम्मीद पर हैं कि पूजा के पहले रेलवे बोर्ड कम से कम फेज-1 में शामिल ट्रेनों को चलाने के लिए मंजूरी देगा.

इन ट्रेनों के फेरे बढे

-5 अक्टूबर से यानी आज से हावड़ा जंक्शन से पटना होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02303) सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी.

-8 अक्टूबर से यानी गुरुवार से नई दिल्ली से पटना होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02304) बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी.

-7 अक्टूबर से यानी बुधवार से हावड़ा जंक्शन से धनबाद होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02381) बुधवार, गुरुवार और रविवार को चलेगी. -6 अक्टूबर से यानी मंगलवार से नई दिल्ली से धनबाद होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02382) सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *