12GB RAM के साथ आया Vivo X80 स्मार्टफोन, कीमत और खूबी जानकर आप कहेंगे वाह

Vivo X80 सीरीज का यदि आप इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास है. जी हां…इस स्मार्टफोन को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बात करें तो इस में कंपनी ने फ्लैगशिप चिपसेट का इस्तेमाल किया है. Vivo के इस स्मार्टफोन में यूजर को 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एक डिस्प्ले और 80W फ़ास्ट चार्जिंग जैसी कुछ फीचर्स मिलेगी. इस स्मार्टफोन को फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को ध्यान में रखकर कंपनी ने तैयार किया है. आइए आपको बताते हैं इस स्मार्टफोन से जुड़ी खास बातें

Vivo X80 के स्पेसिफिकेशन की बात
Vivo के X80 में कंपनी ने 6.78 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल करने का काम किया है. इसका डिस्प्ले 120Hz फ़ास्ट रिफ्रेश रेट को सपोर्ट भी करता है. इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 9000 चिपसेट का इस्तेमाल कंपनी की ओर से किया गया है. यह स्मार्टफोन Android 12 के साथ आता है. X80 के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप आपको काफी पसंद आएगा. इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है. इसमें आपको एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 12 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा भी कंपनी दे रही है. इस स्मार्टफोन में OIS (Optical Image Stabilization) का भी सपोर्ट कंपनी ने दिया गया है. फ्रंट कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा यूजर को दिया है. अन्य फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी ने स्टीरिओ स्पीकर, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, VC कूलिंग सिस्टम, X एक्सिस लीनियर मोटर जैसे फीचर्स यूजर को दिया हैं.

Vivo X80 Pro फीचर्स की बात
आपको बता दें कि Vivo X80 Pro इस सीरीज की टॉप वेरिएंट है. इस स्मार्टफोन में कंपनी की ओर से Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है. खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन को IP68 रेटिंग मिली हुई है. मतलब कि यूजर इसे बिना किसी परेशानी के बारिश में भी इस्तेमाल आसानी से कर सकता है. इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले LTPO डिस्प्ले है. LTPO डिस्प्ले में स्क्रीन का रिफ्रेश रेट जरुरत के हिसाब से ऑटोमेटिकली 1Hz से लेकर 120Hz तक जा सकता है. इस फीचर से बैटरी की भी बचत आपकी होगी. इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.78 इंच का QHD+ डिस्प्ले दिया है जिसकी पीक ब्राइटनेस 1500 निट्स की है. फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल, 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का Sony IMX663 कैमरा और 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन में नाईट फोटोग्राफी भी खास है जो आपको लुभाएगी. Vivo X80 में 4,700mAH की बैटरी है जो 50W वायरलेस चार्जिंग और 80W वायर्ड चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. अन्य फीचर की बात करें तो इसमें आपको NFC, स्टीरिओ स्पीकर, X-axis लीनियर वाइब्रेशन मोटर, VC चैम्बर कूलिंग जैसे फीचर्स कंपनी की ओर से दिये जाएंगे.

ब बात कीमत की
अब बात कीमत की कर लेते हैं तो Vivo X80 Pro के बेस वेरिएंट 12GB रैम + 256GB स्टोरेज के लिए आपको 79,999 रुपये देने होंगे. वहीं इसके X80 के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए 54,999 रुपये और इसके 12GB रैम + 256GB वाले वेरिएंट की कीमत 59,999 रूपये कंपनी ने रखी है. आप ईस्मार्टफोन को Flipkart या फिर Vivo के ऑफिसियल साइट से खरीदने में सक्षम हैं. HDFC कार्ड्स पर आप इसमें एडिशनल 7000 का डिस्काउंट भी ले सकते हैं.