Rajasthan Crisis: सचिन पायलट ने मांगा राहुल गांधी से वक्त लेकिन…

राजस्थान में जारी सियासी घमासान कम खत्म होगा इसका सभी को इंतजार है, लेकिन इसी बीच एक खबर की चर्चा चारों ओर हो रही है. बताया जा रहा है कि सूबे के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राहुल गांधी से मिलने का वक्त मांगा था, लेकिन राहुल गांधी की ओर से सकारात्मक जवाब नहीं मिल पाया.

जहां बार-बार ये खबरें आ रहीं हैं कि पार्टी आलाकमान पायलट को एक बार फिर कांग्रेस में लाना चाहती है, उसी बीच यह खबर कई राजनैतिक समीकरण को हवा देने में लगी हुई है. उधर, भारतीय जनता पार्टी भी खुलकर मैदान में उतर चुकी है. पहले सरकार पर मंडराते खतरे और राजनीतिक संकट को अब तक कांग्रेस की अंदुरुनी लड़ाई बताने वाली भाजपा नई रणनीति के तहत घमासान में उतरी है.

कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप झेल रही भाजपा अब खुद के विधायकों में सेंधमारी की बात कहते नजर आ रही है. यही वजह है कि डेढ़ दर्जन भाजपा विधायकों को गुजरात में बाड़ाबंदी में रखा गया है. कुल 75 विधायक (इनमें 3 आरएलपी विधायक भी शामिल) वाली पार्टी पर अब सेंधमारी के काले बादल मंडरा रहे हैं.

यही कारण है कि 14 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले सभी विधायकों से सीधा संपर्क भाजपा साध रही है. उन्हें जयपुर शिप्ट करने की तैयारी भी लगभग पूरी कर ली गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *