Saturday, February 24, 2024
Latest Newsशिक्षा रोजगार

रांची में छात्रों का भविष्य गढ़ेगा केमोफाइल एकेडमी, आदित्य साहू और मनोज सिंह ने किया उद्घाटन

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में दूर-दराज से आकर भविष्य संवारने वाले छात्रों को दिक्कत नहीं होने वाली है. केमोफाइल एकडमी कोचिंग संस्थान, छात्रों के भविष्य गढ़ने का बीड़ा उठाया है. बिरसा चौक में हुए उदघाटन में कई नाम गिरामी और नामचीन लोगों ने मौजूदगी दर्ज कर इसका शुभारंभ किया.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद प्रोफेसर आदित्य साहू और भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज कुमार सिंह ने इसका उदघाटन किया. सांसद आदित्य साहू ने संस्थान के संचालक अमन कुमार सिंह और रवि रंजन को बधाई दी और उनके इस नेक काम की सराहना की. उन्होंने बच्चों से कहा कि पढ़ाई सिर्फ नौकरी के लिए नहीं, बल्कि सामाजिक और चरित्र निर्माण भी जरुरी है. हाल के दिनों जो ट्रेड चला है, उसे लेकर उन्होंने अपनी बात रखी और बेबाकी से कहा कि अधिकत्तर लोग पढ़ाई सिर्फ नौकरी पाने के लिए करते हैं, जबकि, शिक्षा के साथ-साथ नैतिकता और व्यवहारिक ज्ञान का होना भी जरुरी है.

उन्होंने उदाहण देते हुए बताया कि अधिकांश आईएस, आईपीएस भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. उन्हें समाजिक सारोकार से कोई लेना देना नहीं है. इधर, बीजेपी नेता मनोज सिंह ने कहा कि , शिक्षा के बिना आज की दुनिया अधूरी है. इसके बगैर एक कदम नहीं चला जा सकता. उन्होंने शिक्षा के साथ-साथ नैतिकता, आदर्श और सेवा भावना को भी अपनाने की नसीहत दी। इस कोचिंग संस्थान में सीबीएसई, जैक,आसीएसई बोर्ड के दसवीं से बारवीं के साइंस और कॉमर्स की तैयारी करायी जाएगी. इसके साथ-साथ नीट और जेई कंपटीशन पर भी फोकस रखा गया है.

इस मौके पर प्रोफेसर शिवजी सिंह, भाजपा नेत्री नीलम चौधरी, विजय बहादुर सिंह, किनु सिंह, कृष्ण कुमार और डॉक्टर अंजेश कुमार समेत कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहें.