Thursday, July 18, 2024
Latest Newsबड़ी खबरलाइफ स्टाइल

डॉ अजीत कुमार ने लगाया फ्री हेल्थ कैंप, आप नहीं पहुंच पाएं हों तो नोट कर लें अगली तारीख

डॉ अजीत कुमार (शल्य चिकित्सक, सदर अस्पताल रांची) सदा ही लोगों की सेवा में अपना वक्त देते हैं. इस क्रम को आगे बढ़ाते हुए रविवार को मां ललिता लेजर – लेप्रोस्कोपी सर्जरी सेंटर, धुर्वा में डॉक्टर अजीत कुमार फ्री हेल्थ कैंप लगाया जिसका लाभ सैकड़ों लोगों ने उठाया. दरअसल, 17 दिसंबर को उनकी मां की पुण्यतिथि थी जिस अवसर पर यह हेल्थ कैंप लगाया गया. इस हेल्थ कैंप को डॉ अजीत कुमार (शल्य चिकित्सक, सदर अस्पताल रांची) के नेतृत्व एवं उनके सहयोगी डॉ धनंजय कार्डियोलॉजी (मेडिका), डॉ कुणाल कुमार (यूरोलॉजी, दिल्ली गंगाराम हॉस्पिटल) , डॉ० रीना (नेत्र विशेषज्ञ, कटहल मोड़ रांची ), डॉ स्वाति चेतन्या (सुयोग हॉस्पिटल बरगायीं) और डॉ आशुतोष कुमार (मधुमेह रोग विशेषज्ञ, डायबिटीज एवं थायराइड क्लिनिक करमटोली) के सहयोग से लगाया गया. संयुक्त रूप से नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का लाभ लोगों ने उठाया. इस हेल्थ कैंप का आयोजन डॉ अजीत कुमार के निवास स्थान शर्मा रोड धुर्वा, राँची में किया गया.

शिविर में झारखंड उच्च न्यायालय के माननीय न्यायधीश श्री राजेश कुमार जी का समस्त चिकित्सक एवं परिवार के सदस्यों के द्वारा पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया. न्यायधीश श्री राजेश जी के द्वारा शिविर का उद्घाटन किया गया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से क्षेत्र में रोगों को नियंत्रण किया जा सकता है. नर सेवा ही नारायण सेवा है और ऐसे आयोजनो की मैं प्रशंसा करता हूं और सभी को शुभकामनाएं भी देता हूं. डॉ अजीत कुमार ने अंग्रेजी के प्रसिद्ध पंक्ति (Prevention is better than cure) से लोगों को जागरुक किया.

कुल 496 मरीजों ने शिविर का लिया लाभ
इस हेल्थ कैंप का लाभ सैकड़ों लोगों ने उठाया. 267 मरीजों का शुगर, 65 मरीजों का ECG एवं 240 मरीजों का बीपी० का टेस्ट नि:शुल्क किया गया. इनमें से हाइड्रोशिल, बवासीर, हर्निया एवं पितृ थैली की पत्थर के ऑपरेशन के लिए कुल 17 मरीजों को चयन किया गया है, जिनका नि:शुल्क ऑपरेशन लेजर एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ० अजीत कुमार के द्वारा किया जायेगा. आयोजन में प्रमुख रूप से समर्थ फार्मा कम्पनी , Terrace Pharma,Aristo pharma, Strassenburg pharma ने सहयोग दिया और सैंकड़ों मरीजों के बीच मुफ्त दवाइयों का वितरण करवाया गया. इसी प्रकार का मुफ्त शिविर रविवार का आयोजन 24 दिसम्बर 2023 को पुनः डॉक्टर अजीत कुमार के धुर्वा स्थित निवास स्थान पर किया जाएगा.