Saturday, April 13, 2024
Latest Newsबड़ी खबरराजनीति

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देंगे हार्दिक पटेल ?

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगने के आसार नजर आ रहे हैं. जी हां…अपनी पार्टी की आलोचना करने के कुछ ही दिनों बाद गुजरात में कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने ‘फैसला लेने की क्षमता’ के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि विपक्षी दल (कांग्रेस) की प्रदेश इकाई नेतृत्व में इसका (निर्णय लेने की क्षमता का) अभाव दिखता है.

कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल पटेल यहीं नहीं रुके. आगे उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें ‘‘हिन्दू होने पर गर्व है.” हालांकि, उन्होंने इन अटकलों को खारिज करने का काम किया कि वे भाजपा का दामन थामने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि उन्हें ऐसा फैसला लेना भी पड़ा तो वह इस विषय को ‘खुले दिल से’ लोगों के समक्ष ले जाने का काम करेंगे.

आपको बता दें कि गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनावों से पहले पाटीदार नेता नरेश पटेल को पार्टी में शामिल करने के कांग्रेस के प्रयासों से हार्दिक नाराज चल रहे हैं. उनका मानना है कि यदि नरेश पार्टी में शामिल होते हैं तो पाटीदार समुदाय के नेता के रूप में उनका (हार्दिक का) प्रभाव खत्म हो जाएगा.

पिछले लोकसभा चुनाव (2019) से पहले कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि हमें यह मानना होगा कि भाजपा द्वारा हाल में लिए गए राजनीतिक फैसले दिखाते हैं कि उसके पास राजनीतिक निर्णय लेने की बेहतर क्षमता है. मेरा मानना है कि इसकी तारीफ किए बगैर भी हम कम से कम इस सच्चाई को स्वीकार कर सकते हैं. अगर कांग्रेस मजबूत बनना चाहती है तो उसे निर्णय लेने की अपनी क्षमता बढ़ानी होगी.