Saturday, February 24, 2024
Latest Newsएंटरटेनमेंटबड़ी खबर

Kacha Badam Song: आपको पता है ‘काचा बादाम’ गाने का मतलब क्या है और किसने गाया है इसे

Kacha Badam Songh|Bhuban Badyakar : क्या आप इंटरनेट फोन पर ओपन कर रहे हैं तो केवल एक ही गाना सुनाई दे रहा है…काचा बादाम. कच्चा बादाम….जी हां ऐसा हो रहा है क्योंकि इस गाने को हर कोई इन दिनों गुनगुना रहा है. तो आइए हम आज आपको इस गाने का कहानी बताते हैं जो बहुत ही रोचक है. दरअसल ‘काचा बादाम’ गीत पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के एक मुंगफली (बादाम) बेचने वाले की वजह से इतना मशहूर है. कच्चा बादाम बेचने वाला यह शख्स कोई गायक नहीं है. बादाम बेचने के दौरान वह गाता था और किसी ने उसका वीडियो बना लिया और इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया.

देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस गाने का रील बड़े-बड़े सेलिब्रिटी बनाने लगे. ये एक चैलेंज जैसा हो गया कि गाने पर कौन अच्छा रील बनाता है. खैर आइए आपको उस शख्स के बारे में बताते हैं जिसने ये गाना गाया है. बीरभूम जिले के लक्ष्मीनारायणपुर पंचायत के कुरालजुरी गांव के रहने वाले भुबन बैद्यकर है (Who is Kacha Badam Singer Bhuban Badyakar) इस गायक का नाम है. कच्चा बादाम का यह वीडियो पर सोशल मीडिया पर आया, तो देखते ही देखते लाखों लोगों की पसंद बन गया. बड़े-बड़े सेलेब्रिटी इस गीत पर थिरकने को मजबूर हो गये. लेकिन, यहां चर्चा कर दें कि ‘काचा बादाम’ का गायक लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए सुर में ‘काचा बादाम’ गीत गाया करता था.

बांग्ला में वह टोले-मुहल्ले की महिलाओं से अपील करता है कि यदि आपके पास कोई टूटा-फूटा फोन है, आपके हाथों की टूटी बाला या रोल्ड-गोल्ड की टूटी हुई चेन है, तो आप उसे मुझे दें और बदले में कच्चा बादाम मैं आपको दूंगा. आपको मेरे पास भुना हुआ बादाम नहीं मिलेगा. सिर्फ कच्चा बादाम ही मिलेगा. इसलिए आइए, आपके पास जो भी टूटा-फूटा फोन, बाली, चेन आदि है, देकर कच्चा बादाम मेरे पास से ले जायें. पूरे सुर में गाने वाले भुबन गीत गाते हुए ही एक-एक चीज की कीमत भी बताता है. वह बताता है कि यदि आप मुझे टूटा हुआ मोबाइल देंगे, तो बदले में पांच रुपये मेरे से पायेंगे. आप टूटा हुआ बाला, टूटी चेन भी दे सकते हैं. बदले में आप बादाम पायेंगे.