IRCTC/ Indian railway news : मात्र 11025 रुपये में करें भगवान राम से जुड़ी जगहों के दर्शन, जानें टूर पैकेज के बारे में

अयोध्या में रामजन्मभूमि स्थल पर मंदिर निर्माण (Ram Temple Construction) से पहले बुधवार को भूमि पूजन का बड़ा कार्यक्रम आयोजित होगा. जी हां आज मंदिर का शिलान्यास (Ground-Breaking Ceremony) होना है. इसके लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे. इस खबर के इतर हम आपको एक और अच्छी खबर देते हैं. जी हां, IRCTC ने भगवान राम से जुड़ी जगहों के दर्शन कराने के लिए RAMAYANA YATRA (UTTAR BHARAT) टूर पैकेज की घोषणा की है.

ये यात्रा 8 रात और 9 दिनों में पूरी होगी. यात्रा 29 सितम्बर 2020 को दक्षिण भारत में रेनीगुंटा से रात 00:05 बजे शुरू होनी है हालांकि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए टूर पैकेज में कुछ बदलाव होने के आसार है. IRCTC ये टूर पैकेज Bharat Darshan Tourist Train के तहत चलाएगा जिसकेपैकेज की बुकिंग IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com या IRCTC के रीजनल ऑफिसों के माध्यम से आप कर सकते हैं.

स्टैंडर्ड पैकेज : इस टूर पैकेज के लिए यदि आप स्टैंडर्ड पैकेज बुक करते हैं तो आपको 11025 रुपये अदा करने होंगे. वहीं आप अगर कम्फर्ट क्लास में टूर पैकेज बुक करते हैं तो 12915 रुपये किराया आपसे किराये के तौर पर लिया जाएगा. स्टैंडर्ड टूर पैकेज की बात करें तो इसमें जहां स्लीपर क्लास में यात्रा करायी जाएगी वहीं कम्फर्ट क्लास में 3 एसी क्लास की यात्रा की सुविधा आपको उपलब्ध करायी जाएगी.

5 साल से ज्यादा के बच्चे का पूरा किराया : आपको बता दें 5 साल से ज्यादा के बच्चे का पूरा किराया इस यात्रा के लिए देय होगा. यदि आपके बच्चे की उम्र 5 साल से कम है तो उसका किराया नहीं लगेगा.

कहां की यात्रा कर सकेंगे जानें : इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को चित्रकूट (Chitrakoot), इलाहाबाद (Allahabad), अयोध्या (Ayodhya), नंदीग्राम (Nandigram), सीतामढ़ी (Sitamadhi), जनकपुर (Jankpur) और वाराणसी (Varanasi) ले जाया जाएगा. इस टूरिस्ट ट्रेन में रेनीगुंटा (Renigunta), नेल्लोर (Nellore), ओंगोले (Ongole), विजयवाड़ा (Vijayawada), , गुंटूर (Guntur), नलगोंडा (Nalgonda), सिकंदराबाद (Secunderabad), काजीपेट (Kazipet), रामागुंडम (Ramagundam) और नागपुर (Nagpur) स्टेशनों से बोर्डिंग की जा सकेगी.

ये बातें भी जानें

  1. रास्ते में यात्रियों को धर्मशाला या लॉज में ठहराने की व्यवस्था की जाएगी.
  2. सुबह की चाय, नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना इस टूर पैकेज के किराए में शामिल है. रोज एक लीटर की पानी की बोतल दी जाएगी.
  3. साइट सीन के लिए नॉन एसी गाड़ियों की व्यवस्था की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *