पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान के पास दो लाख की बकरियां हैं, पर कार नहीं

क्या आप विश्वास करेंगे कि लग्जरी जिदंगी जीने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पास अपनी कार नहीं है…जी हां…दरअसल पाकिस्तानी नेताओं की संपत्ति का ब्यौरा सामने आया है. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्यों में से 12 अरबपति हैं. इनमें पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो भी शामिल हैं. अरबपति सांसदों में से पांच पंजाब के हैं, पांच खैबर पख्तूनख्वा के और दो सिंध के हैं.

प्रधानमंत्री इमरान खान के पास आठ करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है. लाहौर के जमन पार्क के घर समेत लगभग छह सौ एकड़ की कृषि और गैर कृषि भूमि को खान पुश्तैनी जायदाद बताते हैं. खान के पास दो लाख रुपये मूल्य की चार बकरियां हैं, लेकिन उनके पास कोई वाहन नहीं है. उनके पास 7.753 करोड़ रुपये नकद और बैंक खाते में हैं. खान के पास 518 पाउंड विदेशी मुद्रा के रूप में जमा है. दो अन्य खातों में 3,31,230 अमेरिकी डॉलर जमा है.

बिलावल भुट्टो के पास डेढ़ अरब की संपत्ति : बिलावल भुट्टो के पास पाकिस्तान से अधिक संपत्ति यूएई में है. उनके पास दुबई स्थित दो विला में हिस्सेदारी है. भुट्टो की कुल संपत्ति डेढ़ अरब से ज्यादा है. उनके पास पाक में 19 संपत्तियां हैं, जिनमें 200 एकड़ भूमि है. तीस लाख के हथियार भी हैं

-पीएम खान के पास आठ करोड़ की संपत्ति

-600 एकड़ की कृषि और गैर कृषि भूमि

-7.753 करोड़ नकद और बैंक खाते में हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *