Madhya Pradesh by Election 2020 : ‘आइटम’ वाले बयान पर राहुल बरसे, बोले शिवराज- कांग्रेस क्या कमलनाथ पर कार्रवाई करेगी

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ की राज्य की मंत्री इमरती देवी के खिलाफ ‘आइटम’ टिप्पणी को पार्टी नेता कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दुर्भाग्यपूर्ण बताया जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर जोरदार हमला किया है. चौहान ने कहा है कि मुझे आश्चर्य है कि कांग्रेस ने इन्हें (कमलनाथ) अब तक मध्य प्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष क्यों बना रखा है ?

आपको बता दें कि भाजपा नेता इमरती देवी के खिलाफ अपमानजनक बयान देकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ विवादों में घिर गये हैं. उपचुनाव से पहले कमलनाथ के इस बयान पर भाजपा हमलावर हो गयी है. इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कमलनाथ को तुरंत पार्टी के सभी पदों से हटाने और उनके बयान की कड़ी निंदा करने की मांग की.

पत्र में उन्होंने लिखा कि यदि आप प्रतिक्रिया देने में विफल रहती हैं, तो वह यह मानने के लिए मजबूर हो जाएंगे कि वह इसका समर्थन करती हैं. इससे पहले, शिवराज ने ऐतिहासिक मिंटो हॉल परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष दो घंटे मौन उपवास रखा.

इमरती देवी ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से कमलनाथ को पार्टी से निकालने की मांग की है, इधर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि कांग्रेस को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए. इमरती देवी ने कहा कि कमलनाथ कुर्सी जाने से पागल हो गये हैं. वहीं, मामले पर सफाई देते हुए कमलनाथ ने मामले पर कहा कि आइटम अपमानित शब्द नहीं है. विधायक का नाम याद नहीं आया, इसलिए आइटम कह दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *