Aadhaar card Latest Updates : बंद हुई आधार की ये सर्विस, जानना आपके लिए है जरूरी

Aadhaar card Latest Updates : यदि आपके पास भी आधार कार्ड (Aadhaar card) है तो आगे की खबर जरूर जान लें…जी हां…ये आपके काम की बात है… दरअसल UIDAI की ओर से यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम किया जाता है. आधार में जन्मतिथि, नाम अपडेट कराने से लेकर नया आधार बनवाने तक के लिए आपको ऑनलाइन सुविधा दी जाती है, लेकिन पिछले दिनों UIDAI ने आधार रिप्रिंट कराने की सुविधा को बंद करने का काम किया है यानी अब ऑनलाइन आधार को रिप्रिंट आप नहीं करा पाएंगे.

UIDAI ने ट्वीट करके इस बाबत जानकारी लोगों के साथ साझा की है. दरअसल आधार हेल्प सेंटर ने एक कस्टमर की इंक्वॉयरी को कोट करने का काम किया और बताया कि आधार रिप्रिंट कराने की सर्विस को बंद हो चुकी है. भावेश पटेल नामक यूजर ने अपने ट्वीट में आधार को टैग किया था और लिखा था कि uidai की वेबसाइट पर Aadhaar reprint सर्विस नजर नहीं आ रही है.

UIDAI ने ट्वीट का दिया रिप्लाई : भावेश पटेल के ट्वीट के रिप्लाई में UIDAI ने लिखा कि प्रिय निवासी, ऑर्डर आधार रिप्रिंट सर्विस को बंद करने का काम किया गया है. आप इसके बजाय आधार पीवीसी कार्ड ऑनलाइन ऑर्डर करने में सक्षम हैं. आप अपने ई-आधार का प्रिंट भी ले सकते हैं अगर आप इसे एक लचीले कागज प्रारूप में रखना चाहते हैं.