अगले महीने से खुलने शुरू हो जाएंगे स्कूल, सरकार ने बनाया ये प्लान

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से हो रहा है जिसकी वजह से सब चिंतित हैं. इसी बीच सरकार स्कूल खोलने पर विचार कर रही है. आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण मार्च के आखिरी हफ्ते से ही सभी स्कूल बंद हैं. केंद्र सरकार ने स्कूलों को दोबारा खोलने के लिए योजना बनाई है जिसमें चरणबद्ध तरीके से 1 सितंबर से 14 नवंबर तक सभी स्कूलों और शैक्षिक संस्थानों को खोलने का प्रयास किया जा सकता है.

इस योजना के हिसाब से सचिवों के एक समूह के साथ चर्चा भी हो चुकी है. इसके लिए कोविड-19 का प्रबंधन देख रहे मंत्रियों के एक समूह को जिम्मेदारी सौंपी गई है. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मंत्रियों के इस समूह की अध्यक्षता कर रहे हैं. खबरों की मानें तो इस महीने के अंत तक कोरोना के लिए फाइनल अनलॉक गाइडलाइन जारी होने की उम्मीद है जिसमें इस फैसले को नोटिफाई किया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार इस महीने के अंत में जारी होने वाले फाइनल अनलॉक गाइडलाइन में राज्यों को निर्देश दिया जा सकता है कि वे 31 अगस्त के बाद किस तरह की गतिविधियां चलाई जाए, इसका फैसला लें. इस मामले को लेकर मीडिया में खबरें हैं कि स्कूल खोलने का अंतिम फैसला राज्यों पर छोड़ दिया जाएगा. वास्तव में राज्य सरकारों को यह फैसला लेना है वह छात्रों को कब और किस तरह क्लास रूम में वापस लाना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.