Hathras Gangrape: ऐसा कानून बने जिसके बारे में सोचकर ही कांप जाए अपराधी, फूटा बॉलीवुड गुस्सा

उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप और उसके बाद पीड़िता की मौत से पूरे देश में गुस्सा फूट पडा है. देश में विरोध प्रदर्शन तेज हो गये है और न्याय की मांग की आवाजें तेज होती जा रही हैं. बॉलीवुड में भी इस मामले को लेकर गुस्सा है. एक्टर अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, रिचा चड्ढा सहित अन्य अभिनेताओं ने हाथरस में 19 साल की युवती से गैंग रेप और उसकी मौत के मामले में दोषियों के लिए ‘‘कठोर सजा” की मांग की है. युवती से 14 सितंबर को गैंग रेप हुआ जिसके बाद उसे अलीगढ़ के जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उसकी हालत में कोई सुधार नहीं होने पर सोमवार को उसे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा है कि घटना से वह बहुत ‘‘क्षुब्ध और निराश हैं” और उन्होंने दोषियों को फांसी देने की मांग की है…. उन्होंने ट्वीट किया- हाथरस गैंग रेप में इतनी क्रूरता, बर्बरता… कब रूकेगा ये सब? हमारे कानून और उनका अनुपालन इतना कड़ा होना चाहिए कि सजा की सोच कर ही बलात्कार करने वालों की रूह कांप जाये…. ऐसे दोषियों को फांसी पर लटका देना चाहिए… बेटियों और बहनों की सुरक्षा के लिए आवाज उठाएं… हम कम से कम इतना तो कर सकते हैं….

रितेश देशमुख ने भी इसी तरह की बात कही है… उनका मानना है कि ऐसा अपराध करने वालों को ‘‘सार्वजनिक रूप से फांसी दी जानी चाहिए…. बलात्कार के बाद आरोपियों ने युवती का गला घोंट कर उसकी हत्या करनी चाही थी और उनसे बचने के प्रयास में उसने अपनी ही जीभ काट ली….

अलीगढ़ अस्पताल के प्रवक्ता ने जानकारी दी थी कि युवती के पैर काम नही कर पा रहे थे जबकि हाथों ने आंशिक रूप से काम करना बंद कर दिया था…. रिचा चड्ढा ने सोशल मीडिया पर लिखा है- हाथरस पीड़िता को न्याय मिले…. सभी को सम्मान के साथ जीने का अधिकार है… दोषियों को सजा दो…. फरहान अख्तर ने दिल टूटने का इमोजी पोस्ट करते हुए लिखा है ‘‘यह बहुत दुखद, दुखद दिन है…. उन्होंने लिखा,इसे कब तक चलने देंगे हम…. स्वरा भास्कर ने कहा कि क्रूर/बर्बर सामूहिक बलात्कार इस बात का सबूत है कि पैशाचिक प्रवृत्ति का कोई ओर-छोर नहीं है….अभिनेत्री ने कहा, ‘‘हम बीमार, अमानवीय समाज हो गए हैं…. शर्मनाक है…. दुखद….

अभिनेत्री यामी गौतम ने कहा, यह दुखद है कि महिलाओं के साथ हमेशा ऐसी क्रूरता होती है….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *