Tuesday, April 23, 2024
Latest Newsटेक्नोलॉजीबड़ी खबर

व्हॉट्सएप के अलावा ये टूल्स भी हैं लोकप्रिय

फेसबुक मैसेंजर : फेसबुक मैसेंजर, फेसबुक का ही मैसेजिंग एप है. फेसबुक आये दिन इसमें नये फीचर्स एड कर रहा है. फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फेसबुक अकाउंट से लॉग-इन करना होता है.

वाइबर : एंड्रायड फोन से फ्री इंटरनेट कॉल के लिए वाइबर एक बेहतरीन एप है. इससे आप 2जी कनेक्शन पर भी आसानी से वॉयस कॉल कर सकते हैं. अन्य फोन पर भी वाइबर कॉल कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

स्नैप चैट : इस एप की खासियत यह है कि इस पर भेजे जानेवाले मैसेज देखे जाने के कुछ सेकेंड के बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं. अब आप डेस्कटॉप से भी स्नैप चैट का प्रयोग कर सकते हैं.

टेलीग्राम : टेलीग्राम एप का इंटरफेस काफी आसान है. टेलीग्राम में आपको नयी थीम क्रिएट करने की सुविधा मिलती है. इसमें आपको काफी बैकग्राउंड मिलेंगे, जिनमें से आप कोई भी चुन सकते हैं. इसकी डार्क थीम सबसे आकर्षक है.

साइलेंट : यह फ्री मैसेजिंग, वॉयस और वीडियो कॉल की सुविधा देती है. अगर आप अपने फोन से साइलेंट मोड से हटाना भूल गये हैं, तो स्मार्ट साइलेंट एप ऑटोमेटिकली आपका फोन साइलेंट मोड से हटा देगा. इस एप की मदद से आप मल्टी चैट भी कर सकते हैं. यहां अधिकतकम छह लोगों के बीच चैटिंग की जा सकती है.