Earthquake in Pakistan : भूकंप के झटकों से हिला पाकिस्तान, 20 की मौत,अस्पतालों की बिजली गुल, देखें VIDEO

earthquake in pakistan:पाकिस्तान का हरनई इलाका गुरुवार सुबह भूकंप के झटकों से हिल गया. जानकारी के अनुसार इलाके में भीषण झटके महसूस किए गए है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार बताया जा रहा है कि इस हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हुई है जबकि करीब 150 लोगों से अधिक लोगों के घायल हुए हैं. इसके अलावा, कई मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. भूकंप की तीव्रता बहुत ही तेज थी और आसपास के कई जिलों में नुकसान होने की खबर है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक कब 20 लोगों की जान गई है.

तड़के 3.30 बजे भूकंप के तेज झटकों से पाकिस्तान दहल उठा. आपदा प्रबंधन के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि भूकंप की वजह से करीब 20 लोगों की मौत हुई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, पाकिस्तान के हरनाई के 14 किमी उत्तर-पूर्व में आज सुबह लगभग 3:30 बजे 6.0 तीव्रता का भूकंप आया.

यहां चर्चा कर दें कि हरनई पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पड़ता है। लोगों की मदद और बचाव कार्य के लिए क्वेटा से भारी मशीनरी रवाना की गई.

अस्पतालों की बिजली गुल: पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबर के अनुसार हरनई के अस्पतालों में बिजली नहीं है. वहां घायल लोगों के परिजन मोबाइल टॉर्च की रोशनी जलाकर खडे नजर आ रहे हैं और इलाज करा रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार, भूंकप का असर कई जिलों में है और घायलों की सटीक संख्या बताना संभव नहीं है.