Saturday, July 20, 2024
Latest Newsबड़ी खबरराजनीति

ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस के लिए बनेंगे खतरा, जानें क्‍या बोले दिग्विजय सिंह

मध्‍य प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. जनता के बीच पार्टी के बड़े नेता पहुंच रहे हैं और सरकार की खामियों को रख रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनके पूर्व सहयोगी रहे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए कोई चुनौती नहीं हैं.

यह बात कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ग्वालियर चंबल संभाग के कांग्रेस नेताओं की बैठक के बाद कही. पत्रकारों ने जब उनसे सवाल किया कि क्या सिंधिया कांग्रेस के लिए एक चुनौती हैं…इसके जवाब में कांग्रेस ने कहा कि वह पार्टी के लिए चुनौती नहीं हैं. इस समय सबसे बड़ी चुनौती भाजपा की विचारधारा और उसकी दमनकारी नीतियां हैं. हमारे लिए कोई व्यक्ति चुनौती नहीं है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में सरकार बनाई थी लेकिन धनबल की वजह से वह गिरा दी गयी. कांग्रेस ने 2023 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरु कर दी है. आगे सिंह ने कहा कि अगले चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, बिजली के बढ़े हुए बिल, किसानों की समस्या और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमे मुद्दे होंगे. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज होने के खिलाफ एक माह के अंदर दतिया में बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा.

यहां चर्चा कर दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच जुबानी जंग चल रही है. कुछ विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ महीने पहले दिग्विजय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा था कि वह जितना भी उकसाने का प्रयास करें वह उनकी स्थित और मानसिक संतुलन दर्शाती है. उन्होंने गद्दारी के बारे में जो कहा मैं बस यही कहना चाहूंगा कि जो ओसामा को ओसामा जी कहे…जो धारा 370 हटाने की बात कहे…गद्दार कौन है वह जनता जानती है.