Thursday, June 20, 2024
Latest Newsटेक्नोलॉजीबड़ी खबर

New Mobile Launch : Nokia G21 स्मार्टफोन लॉन्च, तीन दिन चलेगी बैटरी और कैमरा तो…

New Mobile Launch : नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने मार्केट में नये हैंडसेट Nokia G21 को लॉन्च करने का काम किया है. इस फोन की बात करें तो ये पिछले साल लॉन्च हुए नोकिया G20 का सक्सेसर है. आइए जानते हैं इस फोन की खास बातें…

Nokia G21 price and availability
नोकिया G21 को कंपनी ने अभी यूरोपियन मार्केट में लॉन्च करने का काम किया किया है. इसे आप 170 यूरो (लगभग 14,500 रुपये) में खरीद सकते हैं. नॉर्डिक ब्लू और डस्क कलर ऑप्शन में आनेवाले इस फोन को कंपनी भारत में भी लॉन्च कर सकती है.

Nokia G21 display
नोकिया का यह लेटेस्ट फोन 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा, तीन दिन तक की बैटरी लाइफ और 90Hz डिस्प्ले जैसे धांसू फीचर्स के साथ आपको कंपनी दे रही है. फोन में कंपनी 90Hz के अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का एचडी+ LCD डिस्प्ले यूजर को दे रही है.

Nokia G21 memory and storage
माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट के साथ ये फोन आता है जिसमें प्रॉसेसर के तौर पर Mali G75-MP1 ग्राफिक्स प्रॉसेसर के साथ Unisoc T606 चिपसेट कंपनी ने दिया है. नोकिया का यह फोन दो ऑप्शन- 4जीबी रैम+64जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4जीबी रैम+128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ यूजर को कंपनी दे रही है.

Nokia G21 camera
कैसरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए इस नोकिया फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे यूजर को कंपनी दे रही है. इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर अपको पसंद आएगा.


Nokia G21 OS
ओएस की बात करें तो नोकिया का फोन एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करता है. कंपनी ने कंफर्म किया है कि कुछ दिनों के बाद इसमें एंड्रॉयड 12 अपडेट भी दिया जाएगा. खास बात है कि कंपनी नोकिया G21 के लिए एंड्रॉयड 13 अपडेट भी रोलआउट करने का काम करेगी.

Nokia G21 battery and power
फोन को पावर देने के लिए इसमें 5050mAh की बैटरी कंपनी ने दी है. कंपनी की मानें तो यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर तीन दिन तक चल जाती है. यह बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ यूजर को दी जा रही है.