Ukraine Russia War: सरेंडर करने से मना करने पर रूसी जवानों ने यूक्रेन के 13 सैनिकों उतार दिया मौत के घाट, देखें वीडियो

ukraine russia war : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है. यूक्रेन संकट के समय रूस के विदेश के मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है. बताया जा रहा है कि रूस, यूक्रेन से बातचीत के लिए तैयार है लेकिन इसके लिए उसने एक शर्त भी रखने का काम किया है. रूस का कहना है कि यूक्रेन अगर सरेंडर करता है तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं.

इधर जंग के बीच एक और वीडियो सामने आया जो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में नजर आ रहा है कि रूसी युद्धपोत पर मौजूद जवानों ने यूक्रेन के 13 जवानों को मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि इन्होंने सरेंडर करने से मना कर दिया था. वीडियो में रूसी युद्धपोत की ओर से आ रही आवाज सुनाई दे रही है. आवाज आ रही है कि सरेंडर कर दो, वर्ना हमला कर दिया जाएगा. इसपर यूक्रेनी पोस्ट की तरफ से गाली दी जाती है. फिर उस द्वीप पर मौजूद सभी जवानों को मौत के घाट उतार दिया जाता है.

क्या हैं हालात
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रूसी सेना लगातार कीव की ओर बढ़ रही है. फिलहाल रूसी सेना कीव से अभी 10 किलोमीटर दूर है. रूसी सैन्य बल उत्तर पूर्व और पूर्व से, यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर कूच कर रहे हैं. खबरों की मानें तो यूक्रेनी सेना ने कीव के पास एक पुल को उड़ा दिया है. यूक्रेनी सेना ने ऐसा इसलिए किया जिससे इवानकीव से आने वाले रूसी टैंकों को अंदर आने से रोकने का काम किया जा सके.

रूसी सेना ने उत्तरी यूक्रेनी शहर Chernigov को ब्लॉक किया
एक ओर जहां रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत होने को लेकर खबर आ रही है तो वहीं दूसरी ओर यूक्रेन में रूस ने अपनी कार्रवाई को जारी रखा है. ताजा जानकारी के मुताबिक रूसी सेना ने उत्तरी यूक्रेनी शहर Chernigov को ब्लॉक कर दिया है.