Tuesday, April 23, 2024
Latest Newsअन्य खबरबड़ी खबर

यूपी: होटल का मालिक मुस्लिम, जानें क्यों उसने मुस्लिम कर्मचारी को निकालकर रखा हिंदू कर्मचारी

यूपी के मथुरा से एक ऐसी खबर आ रही है जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. दरअसल यहां एक मुस्लिम के द्वारा चलाये जा रहे होटल की चर्चा हो रही है जिसमें से सभी मुस्लिम कामगारों को हटाकर हिंदू कर्मचारी को रखने का काम किया गया है. इस संबंध में अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया ने खबर प्रकाशित की है. खबर की मानें तो एक मुस्लिम के द्वारा मथुरा में एक होटल चलाया जा रहा था. यहां के माहौल को देखते हुए होटल चलाने वाले 56 साल के मोहम्मद जमील ने ना केवल होटल का नाम बदला बल्कि अपने मुस्लिम कर्मचारी को हटाकर हिंदू कर्मचारियों की भर्ती कर ली. यहां वे अब वेज खाना परोस रहे हैं.

अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए जमील ने कहा कि मथुरा में हमारा होटल चलाना मुश्किल हो गया था. खबरों की मानें तो उसके होटल से आठ मुस्लिम कर्मचारी निकाल दिये गये और हिंदू कर्मचारी की भर्ती की गयी. मथुरा में राज्य सरकार ने नॉन वेज और शराब बेचने पर पाबंदी लगा दी है. जमील ने बताया कि in ‘Royal Family Restaurant’ का मेन्यू चेंज कर दिया गया है. चिकन कोरमा की जगह अब पनीर कोरमा लोगों को परोसा जा रहा है. इसके अलावा कोफ्ता, दाल तड़का जैसी चीजें होटल के मेन्यू में शामिल है.

इतना ही नहीं जमील कैश काउंटर पर भी नहीं बैठ रहे है. इसके लिए भी हिंदू को काउंटर पर बैठाया गया है. जमील का कहना है कि मथुरा में दशकों से हिंदू-मुस्लिम साथ रहते आ रहे हैं लेकिन अभी का माहौल टेंशन वाला है. हमें होटल के बिजनेस में नुकसान हो रहा था. इसलिए यह फैसला लेने को मजबूर होना पड़ा.