Saturday, April 13, 2024
Latest Newsखेलबड़ी खबर

‘विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस से मच गया हड़कंप’, जानें कप्तानी विवाद पर क्या बोले मोहम्मद कैफ

Virat Kohli Captaincy Row : भारतीय टेस्ट कप्तान जी हां यानी विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के हाल के विवाद से कुछ ज्यादा ही बवाल मच चुका है. कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम के रवाना होने से दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का काम किया. उन्होंने इस दौरानइ उन घटनाओं के बारे में बात की, जिनके कारण उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटाने का निणर्य लिया गया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे बड़ी बात यह थी कि कोहली ने गांगुली को झूठा साबित करने का प्रयास किया. बीसीसीआई अध्यक्ष ने पहले कहा था कि बोर्ड ने कोहली को कप्तानी नहीं छोड़ने का आग्रह किया था. वहीं भारतीय टेस्ट कप्तान ने कॉन्फ्रेंस करके कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष या बोर्ड ने उनसे ऐसा कुछ नहीं कहा था.

इस विवाद पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि गांगुली और कोहली का विवाद गलत वक्त पर आया, लेकिन भारत के पास राहुल द्रविड़ के रूप में ऐसी स्थिति को संभालने के लिए एक अच्छा शख्स मौजूद है.

इस संबंध में कैफ ने इंडिया डॉट कॉम के लिए कॉलम में लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट एक बार फिर गलत कारणों से चर्चा में है. साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस ने हलचल पैदा कर दी है, जिसमें सौरव गांगुली को भी घसीटने का काम किया गया. लेकिन भारतीय क्रिकेट का यह सौभाग्य ही है कि उनके पास संकटमोचक वर्तमान समय में है. जी हां…राहुल द्रविड़….जो भारतीय टीम के नए हेड कोच के रुप में मौजूद हैं.

आगे कैफ ने लिखा कि मैं राहुल भाई के साथ और उनके अंडर में खेल चुका हूं तो मैं यह सुरक्षित रूप से यह कह सकता हूं कि यदि भारतीय टीम के जहाज को कोई संभालने वाला था, तो वह द्रविड़ हैं.