नेलपेंट एक कारनामे अनेक, जानें ये खास बात

किसी भी लड़की या महिला के मेकअप बॉक्स में भले कोई और चीज मिले न मिले, नेलपेंट जरूर मिल जाता है. नेलपेंट का इस्तेमाल हाथ-पैर के नाखूनों को सुंदर दिखाने के लिए ही होता है. लेकिन रोजमर्रा के कई कामों में भी नेलपेंट ‘जुगाड़ टेक्नोलॉजी’ का काम करता है. वैसे भी हम इंडियंस जुगाड़ के मामले में नंबर वन हैं, तो किसी भी चीज को बेकार क्यों जाने दें. यहां हम आपको कुछ ऐसे ही नेलपेंट हैक्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अप्लाइ करके आप अपने कई काम चुटकियों में निबटा सकती हैं.

फेविकोल की जगह नेलपेंट का इस्तेमाल : अगर आपको अचानक किसी कपड़े, कागज, स्टोन, धागे जैसी चीजों को चिपकाने की जरूरत हो और घर में फेविकोल या किसी तरह का ग्लू न हो, तो उसकी जगह आप नेलपेंट यूज करें. ये लिफाफे या कार्ड चिपकाने के लिए ग्लू का काम करेगा.

कपड़ों में लाये मजबूती : अक्सर मोजे, लैंगिग या ऐसी किसी अन्य ड्रेस से एक धागा बाहर निकलते ही वह खिंचने या उधड़ने लगता है. इससे कपड़े के फटने का डर होता है. ऐसे में आप उस जगह कपड़े के रंग की नेलपेंट की कोटिंग कर सकते हैं. इससे धागा चिपक जायेगा और वह खिंचेगा भी नहीं.

फर्स्ट-एड के तौर पर प्रयोग : अगर आपको कहीं अचानक चोट लग गयी हो और खून बह रहा हो, तो उस जगह क्लियर या ट्रांसपरेंट नेलपेंट की एक परत लगा लें. खून बहना एकदम बंद हो जायेगा. अगर स्किन पर कहीं खुजली हो रही हो, तो इस नुस्खे को वहां भी नेलपेंट को एक फर्स्ट-एड के तौर पर यूज किया जा सकता है.

ज्वेलरी पर कोटिंग से नहीं होंगे रैशेज : आज फैशन के इस दौर में हर कोई आर्टिफिशियल ज्वेलरी का दीवाना है, लेकिन सेंसेटिव स्किन वालों को ये सूट नहीं करता. कुछ लोगों को इसके रोजाना इस्तेमाल से रैशेज हो जाते हैं. अगर आपको भी ऐसी कोई प्रॉब्लम हो, तो एक तरीका है जिससे आप बिना किसी परेशानी के ऐसी ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं. इसके लिए आपको चाहिए एक क्लियर नेलपेंट. उसे आप अपनी जूलरी के पीछे वाली साइड में लगा कर थोड़ी देर सूखा दें. फिर आप बिना किसी टेंशन के इन आर्टिफिशियल ज्वेलरी पहन सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *