Breaking News : मुंगेर में हुई घटना हिंदुत्व पर हमला : संजय राउत

Breaking News : Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 के दूसरे चरण के मतदान से पहले बयानों का दौर जारी है. आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में वैन के पलट जाने से छह लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केवड़िया में आरोग्य वन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे. झारखंड उपचुनाव में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. हर बडी खबर के लिए बनें रहें Lokjanya.com के साथ…

एकता मॉल का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवड़िया में एकता मॉल का उद्घाटन किया.

अंतिम यात्रा निकाली गई
जम्मू और कश्मीर: कुलगाम हमले में मारे गए ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन के पैतृक गांव में अंतिम यात्रा निकाली गई. कल कुलगाम के वाई. के. पोरा में फिदा हुसैन और दो अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

जे.पी.नड्डा ने कहा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम मे कायराना हमले में आतंकवादियों ने ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन समेत 3 नेताओं की हत्या कर दी।ऐसे राष्ट्रभक्तों का जाना देश के लिये बड़ी क्षति है. पूरा समाज पीड़ित परिवारो के साथ है।ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएँगे.

जिम्मेदारी पूरी तरह से मुख्यमंत्री की
बिहार के मुंगेर में हुई घटना पर LJP प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि जिम्मेदारी पूरी तरह से मुख्यमंत्री की बनती है, पता करें कि किस के निर्देश पर गोलियां चलीं, किसी ने तो आदेश दिए होंगे। बिना किसी के आदेश के गोली तो नहीं चलेगी.

मुंगेर में हुई घटना हिंदुत्व पर हमला
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मुंगेर में हुई घटना हिंदुत्व पर हमला है अगर ऐसी घटना महाराष्ट्र या पश्चिम बंगाल में होती थी, तो वहां के राज्यपाल और भाजपा नेता राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते थे, लेकिन अब तक न बिहार के राज्यपाल और न ही भाजपा नेता ने कोई सवाल उठाया है.

श्रद्धांजलि अर्पित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को गांधीनगर में उनके आवास पर अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की.

29 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 10,77,28,088 सैंपल टेस्ट किए गए
29 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 10,77,28,088 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 11,64,648 सैंपल कल टेस्ट किए गए. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने यह जानकारी दी.

वर्तमान में पॉजिटिविटी रेट 7.54%
भारत में लगातार कोरोना पॉजिटिविटी रेट घट रही है वर्तमान में पॉजिटिविटी रेट 7.54% है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

मिज़ोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 38 नए मामले
मिज़ोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 38 नए मामले सामने आए. कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 2,694 है जिसमें 435 सक्रिय मामले और 2,258 डिस्चार्ज हो चुके मामले शामिल हैं.

विज़िबिलिटी कम
दिल्ली: प्रदूषण बढ़ने की वजह से राजधानी दिल्ली में दृश्यता (विज़िबिलिटी) कम हुई. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार ITO में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 380 (‘बहुत खराब’ श्रेणी ) पर है.

गंगा घाट पर पवित्र स्नान
वाराणसी: शरद पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने आज गंगा घाट पर पवित्र स्नान किया.

आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 408
दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) के आंकड़ों के अनुसार आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 408 (‘गंभीर’ श्रेणी ) पर , द्वारका सेक्टर-8 में 405 (‘गंभीर’ श्रेणी ) पर, अलीपुर में 403 (‘गंभीर’ श्रेणी ) पर, जहांगीरपुरी में 423 (‘गंभीर’ श्रेणी ) पर है.

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में सड़क हादसा
आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में वैन के पलटने से छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गये. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि शादी समारोह से लौटने के दौरान हुआ हादसा.

केवड़िया में आरोग्य वन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन
पीएम मोदी आज गुजरात के केवड़िया में आरोग्य वन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे.

वेस्ट चंपारण, बिहार
वेस्ट चंपारण, बिहार: बागाही देवराज में कांग्रेस की एक चुनावी रैली के दौरान स्टेज टूट गया. स्टेज पर कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी और अखिलेश सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

आबादी के हिसाब से रिजर्वेशन की वकालत की
बिहार की राजनीति में अब आरक्षण का दांव भी आ गया है. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आबादी के हिसाब से आरक्षण की हिमायत की है. उनका कहना है कि उनकी हमेशा से यही राय रही है और वो इस पर कायम है कि जातियों को उनकी आबादी के हिसाब से ही आरक्षण मिलना चाहिए.

चन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 6 विकेट से हराया
आईपीएल के 13वें सीजन के 49वें मैच में धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने बाजी मार ली है. चन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 6 विकेट से मात दी.

हत्या की निंदा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के कुलगाम में भाजपा के तीन नेताओं की हत्या की निंदा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *