जिसने आंख उठाई, देश की सेना ने उसे उसकी ही भाषा में जवाब दिया : पीएम मोदी

देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बगैर जोरदार हमला किया. उन्होंने लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर चल रहे तनाव के बीच कहा कि भारत की संप्रभुता का सम्मान सर्वोपरि है और जिसने भी इस पर आंख उठाई, देश व देश की सेना ने उसे उसकी ही भाषा में जवाब दिया.

देशवासियों को संबोधित करते हुए मोदी ने चीन का नाम लिए बगैर कहा कि संप्रभुता के सम्मान के लिए देश व उसके जवान क्या कर सकते हैं, यह दुनिया ने लद्दाख में हाल ही में देखा. नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) तक देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आंख उठाई है, देश ने, देश की सेना ने उसका उसी की भाषा में जवाब दिया है.

आगे प्रधानमंत्री ने कहा, कि भारत की संप्रभुता का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है. इस संकल्प के लिए हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है, ये लद्दाख में दुनिया ने देखा है. पीएम मोदी ने गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ हुई झड़प में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आतंकवाद हो या विस्तारवाद, भारत आज इनका डटकर मुकाबला कर रहा है.

One thought on “जिसने आंख उठाई, देश की सेना ने उसे उसकी ही भाषा में जवाब दिया : पीएम मोदी

  • October 16, 2020 at 5:38 am
    Permalink

    Have you ever considered about including a little bit more than just your articles?
    I mean, what you say is important and all. However think about if you
    added some great pictures or videos to give your posts more, “pop”!
    Your content is excellent but with pics and clips, this website could undeniably be one of the very best in its field.
    Very good blog!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *