Saturday, July 20, 2024
Latest Newsबड़ी खबरराजनीति

Chhattisgarh: टी एस सिंहदेव के बयान ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में मचाई खलबली

Chhattisgarh News : आम आदमी पार्टी यानी आप अब पंजाब में जीत दर्ज करने के बाद अन्य राज्यों में पांव पसारने का प्लान तैयार कर रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के असंतुष्ट नेताओं से संपर्क साधने का प्रयास आप की ओर से जारी है.

आम आदमी पार्टी की कोशिश से जुड़ी खबरों के बीच छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव ने कहा कि उनके लिए कांग्रेस से आगे सोचना भी मुश्किल है क्योंकि उनके परिवार की पांच पीढ़ियां कांग्रेस से जुड़ी रही हैं. सिंह देव ने 2 मार्च को राजधानी रायपुर प्रेस क्लब में मीडियाकर्मियों के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान इस बात से इनकार नहीं किया कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने उनसे संपर्क किया था.

काग्रेस के दिग्गज नेता सिंह देव ने कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल जी से नहीं मिला हूं. लेकिन यह भी सच है कि राजनीति में बहुत से लोग संपर्क में रहते हैं और संपर्क बनाते भी हैं. ऐसा नहीं है कि लोगों ने मुझसे संपर्क नहीं किया. लेकिन मैंने उनसे कहा कि मेरे परिवार की पांच पीढ़ियां कांग्रेस से जुड़ी हैं और मैं इससे आगे सोच भी नहीं सकता। सोनिया जी और राहुल के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है.

सिंह देव ने कहा कि मैं कभी भी भाजपा में नहीं जाऊंगा. मैं ऐसी राजनीति में नहीं जाना चाहता. जिस पार्टी के साथ मेरे विचार मेल नहीं खाते, मैं वहां जनप्रतिनिधि के तौर पर काम नहीं कर सकता. पिछले साल कथित सत्ता साझेदारी फॉर्मूले के तहत नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के चलते छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में संघर्ष देखने को मिला था. इस फॉर्मूले के तहत भूपेश बघेल और सिंह देव को मुख्यमंत्री कार्यकाल साझा करना था.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देकर सत्ता में आई कांग्रेस ने बघेल को मुख्यमंत्री बनाया था. हालांकि पार्टी का एक गुट कई बार यह दावा कर चुका है कि समझौते के तहत सिंह देव को ढाई साल के बाद मुख्यमंत्री बनाया जाना था.