जानें किसने अपनी सारी संपत्ति दे दी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को

उत्तराखंड में देहरादून से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर ऐसी खबर आ रही है जो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल यहां रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने अपनी सारी संपत्ति कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नाम करते हुए यहां की एक अदालत में वसीयतनामा पेश करने का काम किया है.

वसीयतनामा में अपनी संपत्ति का पूर्ण ब्यौरा देते हुए 80 वर्षीय पुष्पा मुन्जियाल ने न्यायालय से अनुरोध किया कि उनके बाद उनकी पूरी संपत्ति का मालिकाना हक राहुल गांधी को सौंपने का काम किया जाए. देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने इस बाबत जानकारी दी. मुन्जियाल ने संपत्ति का वसीयतनामा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह को उनके यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर सौंप दिया.

पूर्व में एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका रहीं मुन्जियाल का कहना है कि उन्होंने राहुल गांधी के विचारों से अत्यधिक प्रभावित होने के कारण अपनी संपत्ति उनके नाम करने का फैसला किया. मुन्जियाल ने कहा कि गांधी परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक, हमेशा आगे बढ़कर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है.

आगे उन्होंने कहा कि चाहे इंदिरा गांधी हों या चाहे राजीव गांधी, उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी जबकि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ने देश सेवा के लिए अपने को समर्पित कर दिया है. बुजुर्ग महिला ने यह भी कहा कि उनके पिता के देश के प्र​थम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू से भी करीबी संबंध रहे थे. जीवन भर अविवाहित रहीं मुन्जियाल फिलहाल देहरादून के प्रेमधाम वृद्धाश्रम में रह रही हैं.