Saturday, February 24, 2024
Latest Newsखेलबड़ी खबर

इस क्रिकेटर की किस्मत बदलने की Gautam Adani ने ठानी, कहा- कहानी सुन भावुक हूं


बिजबेहरा को लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं. ऐसा गौतम अडानी (Gautam Adani) के एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद हो रहा है. तो आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में बिजबेहरा पड़ता है और अडानी ने यहां के वाघामा गांव में रहने वाले आमिर हुसैन लोन को लेकर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर कुछ कहा है. दरअसल, 34 वर्षीय दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन (Aamir Husain) की मदद करने के लिए गौतम अडानी (Gautam Adani) ने मदद का हाथ बढ़ाया है.

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर गौतम अडानी ने लिखा कि आमिर की भावुक कर देने वाली कहानी अद्भुत है. हम आपकी हिम्‍मत, खेल के प्रति निष्‍ठा और विपरीत परिस्थिति में कभी हार नहीं मानने वाले जज्‍बे को सलाम करते हैं. आगे गौतम ने आगे लिखा कि अडानी फाउंडेशन (Adani Foundation) आमिर से जल्‍द संपर्क करेगी और उनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास करेगी.

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर अंत में लिखा कि आपका संघर्ष हमारे लिए प्रेरणा है.

कैसे खेलते हैं आमिर हुसैन
यहां चर्चा कर दें कि आमिर हुसैन मौजूदा समय में जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. आमिर 2013 से क्रिकेट खेल रहे हैं. इनकी क्रिकेट प्रतिभा को एक टीचर ने पहचान की और उन्हें पैरा क्रिकेट के बारे में बताया. इसके बाद वे भारतीय पैरा क्रिकेट टीम (Indian Para Cricket Team) में शामिल हो गए. वह अपने पैरों का उपयोग करके गेंदबाजी का जौहर दुनिया को दिखाते हैं. यही नहीं बल्ले को अपने कंधे और गर्दन के बीच पकड़कर खेलते हैं.

दर्दनाक हादसे के बाद वे हुए दिव्यांग
पैरा क्रिकेट टीम के कप्‍तान आमिर हुसैन आठ साल के थे, तब उनके साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ था. इसमें उन्‍होंने अपने दोनों हाथ खो दिए.