Saturday, July 20, 2024
Latest Newsएंटरटेनमेंटबड़ी खबर

परीक्षा में आया सवाल: करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम बताओ

मध्य प्रदेश से एक ऐसी खबर आ रही है जिसकी चर्चा जोरों पर हो रही हैं. दरअसल सूबे के खंडवा में एक निजी स्कूल में कक्षा छह की परीक्षा में बॉलीवुड कलाकार करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे के बारे में सवाल किया गया. बताया जा रहा है कि परीक्षा में करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम पूछा गया. मामले के तूल पकडने पर मामले में शिक्षा विभाग ने स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है.

इस पूरे मामले पर स्कूल के अधिकारियों का भी पक्ष सामने आया है. उनकी ओर से कहा गया है कि इस सवाल को विद्यार्थियों के ज्ञान को बढ़ाने के प्रयास के तौर पर देखा जाना चाहिए. खबरों की मानें तो खंडवा शहर के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल की कक्षा 6 के सामान्य ज्ञान विषय के प्रश्न पत्र में गुरुवार को सवाल पूछा गया था कि ‘‘ करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखें”.

इस सवाल पर एक स्थानीय अभिभावक-शिक्षक निकाय ने आपत्ति जताई और कई अन्य लोगों ने विभिन्न सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र की प्रति शेयर करने का काम किया. जिला शिक्षा अधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है और विभाग संबंधित स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करने का काम करेगा. इस मामले में स्कूल का उत्तर मिलने के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जिला शिक्षा अधिकारी ने आगे कहा कि विद्यार्थियों को ऐसी शिक्षा दी जानी चाहिए जिससे राष्ट्रहित में उनका ज्ञान बढ़े.