Friday, March 1, 2024
Latest Newsबड़ी खबरराजनीति

2024 में मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री! भाजपा की जीत का जश्न अमेरिका में

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं जिसमें चार राज्यों में भाजपा को जीत मिली है. इस जीत का जश्‍न देश ही नहीं विदेश में भी मनाया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में एक भारतीय-अमेरिकी संगठन ने विधानसभा चुनावों में विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का जश्न मनाया है. संगठन की ओर से कहा गया कि यह देश और उन राज्यों में पार्टी द्वारा किए गए अच्छे काम का परिणाम है.

‘अमेरिकन इंडिया पब्लिक अफेयर्स कमेटी’ के अध्यक्ष जगदीश सेवानी ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए ऐतिहासिक जीत है, जहां 37 साल बाद मतदाताओं ने उसी पार्टी को फिर से चुनने का काम किया. यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके शासन में लोगों के विश्वास को दिखाता है. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब समर्थक, किसान समर्थक और विकास समर्थक नीतियों का समर्थन है.

खबरों की मानें तो भाजपा की इस जीत के जश्न में सेवानी ने सप्ताहांत में न्यूयॉर्क में एक समारोह का आयोजन किया. वाशिंगटन, ह्यूस्टन, लॉस एंजिलिस और अटलांटा सहित देश के अन्य शहरों में भी इसी तरह के कार्यक्रमों की योजना तैयार की गई है. जगदीश सेवानी ने आगे कहा कि हमने सेमीफाइनल में भारी जीत दर्ज की है क्योंकि लोगों को मोदी और योगी पर भरोसा है. मुझे विश्वास है कि भारत में मतदाता 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत बड़े अंतर से फिर से चुनेंगे.

जश्‍न में पहुंचे लोगों ने कहा कि देश के लोगों ने मतदाताओं ने वंशवाद की राजनीति, तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार की नीति को खारिज कर दिया है और विकास तथा सुशासन के लिए मतदान किया है. आपको बता दें कि भारत के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में जीत दर्ज की है वहीं,पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने जीत का परचम लहराया है.