सरेआम दुकान में दिखाये गए ‘अश्लील’ विज्ञापन, वीडियो वायरल

दिल्ली में किराने की एक दुकान का एक ‘डिजिटल’ विज्ञापन बोर्ड कथित तौर पर हैक करने का मामला सामने आया है. इसके बाद उस पर ‘‘अश्लील” विज्ञापन नजर आने लगा. दुकान के प्रबंधक ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. इससे कुछ घंटे पहले, दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी.

मालीवाल ने दुकान का विज्ञापन साझा करने वाले ट्वीट के जवाब में लिखा था, ‘‘ शर्मनाक ! दिल्ली के स्पा में ‘सैक्स रैकेट’ इतना बढ़ गया है कि स्पा वाले धड़ल्ले से ये धंधा चला रहे हैं. दिल्ली नगर निगम और दिल्ली पुलिस का स्पा केंद्रों को बिल्कुल डर नहीं है। न सिर्फ ये स्पा तुरंत बंद करवाना चाहिए बल्कि स्थानीय अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए.”

बताया जा रहा है कि यह विज्ञापन पश्चिम विहार स्थित एक दुकान का था. इसके बाद दुकान के मालिक ने पुलिस में शिकायत की कि उसके एलईडी बोर्ड को हैक कर लिया गया है और उसके बाद ही ‘स्पा’ से संबंधित यह विज्ञापन इस पर चलने लगा. मामले को स्पष्ट करते हुए पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि ट्विटर पर जिस दुकान का वीडियो साझा किया गया है, वह स्पा नहीं है. यह एक किराने की दुकान है और ऐसी कोई गतिविधि वहां नही होती.

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पश्चिम विहार वेस्ट थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 292(2) (ए) (अश्लील सामग्रेी बेचने), 292(2) (डी) (अश्लील सामग्री का विज्ञापन) और 294 (अश्लील गतिविधियां) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.