Wednesday, May 29, 2024
Latest Newsबड़ी खबरराजनीति

नाइट क्लब छोड़, राहुल गांधी की स्मार्टनेस देख और बॉडी भी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ट्वीट किया. वीडियो की बात करें तो इसमें राहुल गांधी नेपाल के एक नाइट क्लब में नजर आ रहे हैं. इस पर, कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि वह मित्र राष्ट्र में एक पत्रकार मित्र की शादी में शरीक हुए हैं. परिवार एवं मित्रों के विवाह में सम्मिलित होना कोई अपराध नहीं है. आपको बता दें कि भाजपा के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने वीडियो ट्वीट किया जिसके बाद यह चर्चा में आ गया.

50 की उम्र में भी स्मार्ट हैं राहुल गांधी
खैर इन सबके बीच देखने वाली बात ये है कि 50 की उम्र पार कर लेने के बाद भी राहुल गांधी फिट नजर आ रहे हैं. उनका जन्म जून 1970 में हुआ है इस हिसाब से वे 51 साल के हैं. आजकल के खान पान की वजह से इस पड़ाव में आते-आते लोगों की सेहत जवाब देने लगती है. लेकिन राहुल गांधी वीडियो में टी-शर्ट और ट्राउजर में स्मार्ट नजर आ रहे हैं. खैर इस सोशल मीडिया के जमाने में लोगों को अच्छाई कम और लोगों के नुस्क निकालने में सबको मजा आता है.

राहुल गांधी की सेहत का राज
यहां चर्चा कर दें कि कई बार राहुल गांधी खेल में अपनी उपलब्धि का जिक्र कर चुके हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जापानी मार्शल आर्ट आइकिडो में ब्लैक बेल्ट हैं. कुछ वर्ष पहले कांग्रेस के इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर राहुल गांधी के आइकिडो खेलते हुए तस्वीर शेयर की गई थी. यही नहीं नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से जारी सर्टिफिकेट भी शेयर किया गया था. राहुल गांधी अच्छे तैराक भी हैं. उनका केरल का एक वीडियो कुछ साल पहले वायरल हुआ था जिसमें वे मछुआरों के साथ पानी में छलांग लगाते नजर आ रहे थे.

भाजपा का ट्वीट
आपको बता दें कि वीडियो को ट्वीट करने के साथ ही अमित मालवीय ने लिखा कि राहुल गांधी उस वक्त भी नाइट क्लब में थे जब जब मुंबई पर (आतंकवादी) हमला हुआ था. आज जब उनकी पार्टी में घमासान मचा है तब भी वह नाइट क्लब में ही हैं. उनकी यह निरंतरता जारी है. मजे की बात है कि कांग्रेस द्वारा अपने अध्यक्ष को आउटसोर्स करने से इंकार के तत्काल बाद अब उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. खैर मालवीय ने यह ट्वीट क्यों किया ये सोचने वाली बात है क्योंकि हर किसी का अपना लाइफ भी जिसे वह अपने तरीके से इंज्वाय करता है.

कांग्रेस का पलटवार
कांग्रेस महासचिव और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने भाजपा पर पलटवार किया और कहा कि राहुल गांधी एक निजी वैवाहिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने नेपाल गए हैं. उन्होंने कहा कि वह बगैर आमंत्रण के वहां नहीं गए हैं. सूरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी (नरेंद्र मोदी) की तरह बिन बुलाए मेहमान के रूप में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का केक काटने नहीं गए हैं. वहां गए थे तो पठानकोट में क्या हुआ सबको पता है. राहुल गांधी एक मित्र की विवाह में सम्मिलित होने मित्र देश नेपाल गए हैं. संयोग से मित्र भी पत्रकार ही है.

क्यों गये नेपाल राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को पांच दिवसीय निजी यात्रा पर नेपाल पहुंचे थे. काठमांडू पोस्ट अखबार की मानें तो राहुल गांधी काठमांडू में हैं और अपनी नेपाली मित्र सुमनिमा उदास की विवाह में शामिल होने पहुंचे हैं. म्यामांर में नेपाल के राजदूत रह चुके सुमनिमा के पिता भीम उदास ने कहा कि अपनी बेटी के विवाह में शामिल होने का निमंत्रण हमने राहुल गांधी को दिया है. अखबार के मुताबिक सूमनिमा समाचार चैनल सीएनएन की पूर्व संवाददाता हैं और उनकी शादी निमा मार्टिन शेरपा से हो रही है. शादी समारोह मंगलवार को है जबकि रिसेप्शन पांच मई को हयात रिजेंसी हॉटल में रखा गया है.