Saturday, February 24, 2024
Latest Newsअन्य खबरबड़ी खबर

लाल साड़ी का पल्लू लहरा आखिर महिला ने क्यों रोकी ट्रेन जानें

उत्तर प्रदेश में एक बुजुर्ग महिला का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल ओमवती नामक महिला की सूझबूझ की वजह से बड़ा हादसा टल गया. खबरों की मानें तो गुरुवार सुबह 8 बजे के करीब एटा-जलेसर-टूंडला पैसेंजर ट्रेन एटा से चलकर टूंडला जा रही थी. कुसबा गांव में रेलवे ट्रैक टूटा हुआ था. ओमवती ने जब ये देखा तो उन्होंने अपनी लाल साड़ी का पल्लू लकड़ी की मदद से ट्रैक पर लहराने का काम किया. इसे देखकर पायलट ने ट्रेन रोक दी. आप भी देखें ये वायरल वीडियो और फोटो

बताया जा रहा है कि गांव नगला गुलरिया पर ट्रेन पहुंची थी. इसी दौरान गांव की ओमवती वहां से गुजर रही थी और अपने खेत पर जा रही थीं. तभी उनकी नजर पटरी के एक हिस्से पर पड़ी जो टूटा हुआ था. अवागढ़ से आती हुई ट्रेन को रुकवाने की महिला ने ठान ली. उन्होंने अपनी लाल रंग की साड़ी को उतारकर ट्रैक पर बांध दिया. ट्रेन चालक ने भी सूझबूझ दिखाई और ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया.

150 यात्री थे ट्रेन में
खबरों की मानें तो एटा रेलवे स्टेशन से सुबह साढ़े सात बजे करीब 150 यात्री आगरा के लिए चढ़े थे. रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को करीब 150 यात्रियों ने आगरा जाने के लिए टिकट खरीदे थे. महिला के साहस और समझदारी से बड़ा हादसा टल गया जिसकी सब तारीफ कर रहे हैं.