Virat Kohli और Rohit Sharma के बीच क्या सच में है विवाद ? मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उठाया ये सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम को कुछ दिनों के बाद दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए रवाना होना है. इस रवानगी के पहले टेस्ट और वनडे की कप्तानी को लेकर विवाद सा छिड़ चुका है. दौरे से पहले टेस्ट टीम के ऐलान के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा कर दी है कि रोहित शर्मा टी20 टीम कप्तान होने के साथ-साथ वनडे टीम की कमान भी संभालने का काम करेंगे. यही नहीं अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाने का फैसला लिया गया है.

इसके बाद खबर आई कि रोहित चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हैं, वहीं विराट निजी कारणों से वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. इसको लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सवाल उठा दिये हैं. अजहर का मानना है कि इन दोनों के टेस्ट और वनडे सीरीज से आउट होने की टाइमिंग बेहतर हो सकती थी.

अजहर ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि विराट कोहली ने जानकारी दी कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. वहीं रोहित शर्मा चोट की वजह से टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. ब्रेक लेने में कोई समस्‍या तो नहीं है, लेकिन टाइमिंग बेहतर होनी चाहिए. इससे दोनों के बीच टकरार की खबरों को और हवा देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

मीडिया में भारतीय क्रिकेट टीम में एक बार फिर विराट और रोहित के बीच टकरार की खबरें आ रहीं हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले विराट कोहली ने खुद घोषणा की थी कि वह टी20 टीम की कप्तानी इस आईसीसी इवेंट के बाद छोड़ देंगे. लेकिन उन्होंने कहा था कि वह वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान के रुप में टीम में रहेंगे.