Friday, March 1, 2024
Latest Newsअन्य खबरबड़ी खबर

व्लादिमीर पुतिन ने दी यूक्रेन को धमकी

रूस और यूक्रेन के बीच 11वें दिन भी युद्ध जारी है. इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन को धमकी दी है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि यूक्रेन का देश का दर्जा खतरे में है. पुतिन ने पश्चिमी प्रतिबंधों को रूस के खिलाफ ‘‘युद्ध की घोषणा” करार दिया और कहा कि कब्जे में आए बंदरगाह शहर मारियुपोल में आतंकी घटनाओं की वजह से संघर्षविराम में दिक्कत आई.

इस बीच, यूक्रेन के अधिकारियों ने दावा किया कि शनिवार को रूसी सेना ने मरियुपोल में बमबारी तेज कर दी और वह कीव के उत्तर स्थित चेरनीहीव के रिहायशी इलाकों में शक्तिशाली बम गिराने का काम कर रही है. पुतिन ने कहा कि जो यूक्रेनी कर रहे हैं और यदि उसे जारी रखा तो वे यूक्रेन के देश के दर्जे पर सवाल उठाने का आह्वान कर रहे हैं. यदि ऐसा होता है तो इसके लिए वे पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस की अर्थव्यस्था को नुकसान पहुंचाने और उसकी मुद्रा को कमजोर करने के लिए लगाए जा रहे प्रतिबंधों पर पश्चिमी देशों को जमकर खरी खोटी सुनाई. पुतिन ने रूसी विमानन कंपनी एयरोफ्लोट के फ्लाइट अटेंडेंट के साथ हुई मुलाकात में कहा कि लगाए जा रहे प्रतिबंध युद्ध की घोषणा के समान हैं. वहीं, यूक्रेन के अधिकारियों ने दावा किया कि रूसी तोपखाने और विमानों ने बमबारी कर लोगों की निकासी के कार्य को बाधित किया जबकि पुतिन ने यूक्रेन पर इस प्रक्रिया को ध्वस्त करने का आरोप लगाया.