मुंबई से आया मेरा दोस्त: धौनी को जन्मदिन की हार्दिक-हार्दिक बधाई

सात जुलाई को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का जन्म दिन था. सभी इस दिन धौनी को बधाई देने में लगे थे. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का जन्मदिन मनाने के लिए भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या अपनी पत्नी के साथ झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे.

मंगलवार को दोनों शाम पांच बजे के करीब चार्टर्ड प्लेन से आये और एयरपोर्ट से सीधे सिमलिया स्थित धौनी के फॉर्म हाउस पहुंचे. हालांकि, इससे पहले हार्दिक पांड्या ने सोमवार रात 12 बजे ही सोशल मीडिया पर धौनी को जन्मदिन की बधाई दे दी थी.

पांड्या ने लिखा, ‘मेरे बिट्टू को चिट्टू की ओर से हैप्पी बर्थडे. मेरा दोस्त जिसने मुझे बेहतर इंसान बनने में मदद की और मुश्किल वक्त में मेरे साथ खड़ा रहा.’

उम्र बढ़ने के साथ ज्यादा स्मार्ट व स्वीट हो गये हैं: भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान और सबसे चहेते क्रिकेटरों में से एक महेंद्र सिंह धौनी 39 साल के हो गये और विभिन्न मंचों पर उन्हें बधाइयां दी जा रही हैं, लेकिन हमेशा की तरह वह सोशल मीडिया की चमक दमक से दूर ही रहे. टाइगर पटौदी से लेकर विराट कोहली तक भारतीय कप्तानों का अपना अलग चरित्र रहा लेकिन कोई भी धौनी जैसा गुपचुप रहने वाला कप्तान नहीं रहा. धौनी इन दिनों रांची में अपने परिवार के साथ पर्याप्त समय बिता रहे हैं. जन्म दिन के मौके पर पत्नी साक्षी ने धौनी की कई फोटो शेयर की. ज्यादातर तस्वीरों में धौनी अपने पालतू कुत्तों के साथ खेलने नजर आ रहे हैं. साक्षी ने लिखा- ‘‘जीवन का एक साल और बढ़ गया. इसी के साथ आप थोड़े और स्वीट एंड स्मार्ट हो गये हैं. आप ऐसे व्यक्ति हैं, जो स्वीट विशेज और गिफ्ट से ज्यादा प्रभावित नहीं होते हैं. आइए, आपकी जीवन के एक और साल का जश्न मनाते हैं.

गांगुली-कोहली सहित क्रिकेटरों ने दी बधाई : धौनी के जन्मदिन के मौके पर बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली, भारतीय कप्तान कोहली, कोच रवि शास्त्री ने बधाई दी है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के मौजूदा अध्यक्ष गांगुली ने बीसीसीआइ के ट्विटर हैंडल पर भारत के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को चैट शो के दौरान कहा कि वह सिर्फ फिनिशर नहीं है, बल्कि विश्व क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक है. सेहवाग ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि एक पीढ़ी में एक बार एक खिलाड़ी आता है और राष्ट्र उससे जुड़ जाता है. जाधव ने इस अवसर पर मराठी में एक लंबा पत्र लिखकर माही के प्रति अपना प्यार और सम्मान जताया है. हार्दिक पंड्या ने धौनी को बधाई देते हुए लिखा है, ‘‘मेरा दोस्त जिसने मुझे बेहतर इंसान बनना सिखाया और जो बुरे दौर में मेरे साथ खड़ा रहा. रैना ने लिखा, ‘‘मेरे पसंदीदा इंसान, भाई और कप्तान को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *