Madhya Pradesh by election 2020 : कमलनाथ पर भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- हां, मैं कुत्ता हूं! लेकिन…

मध्य प्रदेश उप चुनाव (Madhya Pradesh by election 2020) में जुबानी जंग कुत्ते तक पहुंच गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya M. Scindia) लगातार कांग्रेस और कमलनाथ पर हमला (scandia attack on congress kamal nath) कर रहे हैं. एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यहां तक कह दिया कि हां मैं कुत्ता हूं…दरअसल भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता कमलनाथ पर कुत्ता कहने का आरोप लगाते हुए पलटवार किया.

कमलनाथ को जवाब देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा-हां, मैं कुत्ता हूं…जो हमेशा अपने मालिकों के लिए वफादार रहता है…सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ जी यहां आते हैं…..अशोक नगर में आ चुके हैं….इसपर जनता जवाब देती है नहीं आए हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि और वो कहते हैं कि मैं कुत्ता हूं….कमलनाथ जी सुन लीजिए….मैं कुत्ता हूं….क्योंकि मेरी मालिक मेरी ये जनता है….मैं कुत्ता हूं, क्योंकि कुत्ता अपने मालिक की रक्षा करता है…

3 को मतदान, 10 को गिनती : आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव हैं और वहां तीन को मतदान होना है जबकि 10 को मतों की गिनती होगी. सूबे की बात करें तो यहां कुल 230 विधानसभा सीटें है, जिनमें से 28 पर उपचुनाव हो रहे हैं. वर्तमान में भाजपा के पास 107 सीटें हैं और बहुमत के लिए उसे 9 सीटों की आवश्यकता है. जबकि कांग्रेस के पास 88 सीटें हैं और बहुमत के लिए उसे 28 सीटों पर जीत की जरूरत है. लेकिन प्रदेश में यदि कांग्रेस मिली जुली सरकार के बनाने पर विचार करती है तो उसे 21 सीटों की और जरूरत होगी यानी 21 सीटों पर उसे जीत दर्ज करनी ही होगी. ऐसे समय में बहुमत के आंकड़े से दूर होने पर सात बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाएगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *