Saturday, February 24, 2024
Latest Newsखेलबड़ी खबर

अगले सीजन में MS Dhoni होंगे चेन्नई के कप्तान ? मिल गया इस सवाल का जवाब

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी है. चेन्नई सुपरकिंग्स को चार बार आइपीएल चैंपियन बनाने वाले धोनी एक बार फिर से टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे. इसका एलान टीम के सीइओ काशी विश्वनाथ ने रविवार को किया. धोनी ने इस साल आइपीएल के आखिरी मैच के बाद कहा था कि वह अगले सीजन में भी खेलेंगे. पिछले सीजन के शुरू होने से पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी. उनके स्थान पर रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गयी थी. जडेजा ने आठ मैचों में छह हार मिलने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. फिर से धोनी ने कमान संभाल ली थी. वह अपनी कप्तानी में टीम को 2010, 2011, 2018 और 2021 में आइपीएल जीत चुके हैं.

चेपक में घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने की जतायी थी इच्छा
धोनी से पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी मैच से पूर्व टॉस के दौरान कमेंटेटर इयान बिशन ने धोनी से पूछा- क्या वह अगले सीजन में खेलेंगे? इस पर कहा था कि निश्चित रूप से खेलूंगा, क्योंकि चेन्नई को धन्यवाद नहीं कहना अनुचित होगा. चेन्नई के प्रशंसकों के लिए ऐसा करना अच्छा नहीं होगा कि मैं चेपॉक में नहीं खेलूं. मुझे उम्मीद है कि अगले साल आइपीएल में टीमों को अलग-अलग शहरों में यात्रा करने का मौका मिलेगा. इससे अलग-अलग जगहों पर प्रशंसकों को थैंक्यू बोलने का भी मौका मिलेगा.

एमएस धोनी ने 210 मैचों में की है कप्तानी

किसी आइपीएल टीम की कप्तानी के मामले में एमएस धोनी अब भी नंबर-1 हैं. उन्होंने 2 टीमों सीएसके और आरपीएस की ओर से लीग के 210 मैचों में कप्तानी की है. इनमें से उन्हें 123 में जीत मिली है, जबकि टीम ने 86 मैच गंवाये थे. इस मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने 143 में से 79 मैच ही अपनी कप्तानी में जीते हैं.

पिछले साल रहा था खराब प्रदर्शन
पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने खराब प्रदर्शन किया. वह 14 में से महज 4 मुकाबले ही जीत सकी और दस मुकाबले गंवाये हैं. टीम के हिस्से में महज 8 अंक थे. टीम अंक तालिका में नौवें स्थान पर रही थी.