Saturday, July 20, 2024
Latest Newsअन्य खबरबड़ी खबर

भारत की मिसाइल का जवाब हम भी दे….,पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कही ये बात

भारत के द्वारा गलती से मिसाइल दागे जाने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रतिक्रिया मामले को लेकर आई है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान अपने पंजाब प्रांत में भारतीय मिसाइल के गिरने पर भारत को जवाब देने में सक्षम था, लेकिन हमने संयम दिखाया.

हां गिरा था मिसाइल
आपको बता दें कि गत नौ मार्च को एक हथियार रहित भारतीय सुपरसोनिक मिसाइल पाकिस्तानी क्षेत्र में चली गई थी. इस मिसाइल के लाहौर से 275 किलोमीटर दूर मियां चन्नू के पास एक कोल्ड स्टोर पर गिरा. इसकी वजह से मिसाइल गिरने से पहले कई एयरलाइनों के लिए बड़ा खतरा पैदा हो गया था. हालांकि इस मिसाइल के गिरने से पाकिस्तान में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

इस मामले पर पहली पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि हम भारतीय मिसाइल के मियां चन्नू में गिरने के बाद जवाब दे सकते थे, लेकिन हमने संयम दिखाने का काम किया. विपक्ष की ओर से संयुक्त रूप से अविश्वास प्रस्ताव पेश किये जाने के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब के हफीजाबाद में रविवार को एक रैली में यह बात कही.

च्च स्तरीय जांच का आदेश
इससे पहले पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने शनिवार को कहा था कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दुर्घटनावश एक मिसाइल दागने के भारत के सरल स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं है. इसकी संयुक्त जांच होनी चाहिए. इधर भारत ने दावा किया कि नियमित रखरखाव अभियान के दौरान तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल का प्रक्षेपण गलती से हो गया. भारत ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं.