Wednesday, May 29, 2024
Latest Newsबड़ी खबरशिक्षा रोजगार

Sarkari Naukri 2022:नये साल में सरकारी नौकरियों की सौगात, यहां जानें डिटेल

Sarkari Naukri 2022: कुछ दिनों के बाद नये साल का आगमन हो जाएगा. इस नये साल में झारखंड में सरकारी नौरी की तैयारी करने वाले छात्रों को सरकार सौगात देगी. दरअसल साल 2022 में युवाओं को सरकारी नौकरी का तोहफा मिलेगा. झारखंड में वर्ष 2022 में युवाओं को नौकरियों की सौगात सरकार की ओर से दी जाएगी. इस बाबत कार्मिक व प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से अब तक चार हजार से ज्यादा पदों के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को अधियाचना भेजने का काम किया गया है. अब तक 1300 से अधिक पदों के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है और युवाओं से नौकरियों के लिए आवेदन मांगे गये हैं.

1300 से अधिक पदों के लिए विज्ञापन
झारखंड के कार्मिक व प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से अब तक चार हजार से ज्यादा पदों के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को भेजी गयी अधियाचना में से झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने अब तक 1300 से अधिक पदों के लिए विज्ञापन भी जारी करने का काम किया है. युवाओं से नौकरियों के लिए आवेदन करने को कहा गया है. सचिवालय में सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के 384 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. यही नहीं कनीय सचिवालय सहायक के 322 पदों, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के 245 पदों, प्लानिंग असिस्टेंट के पांच पदों और कनीय अभियंता के पदों पर नियुक्ति का विज्ञापन जारी किया गया है.

कहां कितने आवेदन
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने फिलहाल सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल तीनों के लिए कुल 285 कनीय अभियंता की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी करने का काम किया है. साइंटिफिक असिस्टेंट के 64 पदों पर भी आवेदन मांगे गये हैं. नगर विकास से संबंधित 1688 पद, उत्पाद विभाग में अवर निरीक्षक के 48 पद, उद्योग विभाग में 507 पद, कल्याण विभाग में 104 पद व परिवहन विभाग में 109 पदों पर भी नियुक्ति होनी है.